• Saturday, 18 May 2024
मोबाइल पर हुए प्रेम में अक्सर मिलता है धोखा, प्रेमी से मिलने धरने पर बैठी युवती

मोबाइल पर हुए प्रेम में अक्सर मिलता है धोखा, प्रेमी से मिलने धरने पर बैठी युवती

DSKSITI - Small

श्रीनिवास/शेखपुरा

अक्सर बिना सोचे समझे मोबाइल पर बात-चीत और फिर प्रेम कर बैठने का खामियाजा कम उम्र के बच्चों को भुगतना पड़ता है ।मोबाइल ,इंटरनेट,फेसबुक आदि का दुष्प्रभाव कम उम्र के युवाओं पर ज्यादा पड़ रहा है , इसका एक ताजा उदाहरण शेखपुरा में देखने को मिला।मिली जानकारी के अनुसार कुछ दिन मात्र मोबाइल पर बातचीत के बाद पटना जिला की एक लड़की को शेखपुरा थाना क्षेत्र के गांव के एक युबक से प्रेम हो गया ।

बीते शाम लड़की अपने प्रेमी से मोबाइल पर बात की और अपने प्रेमी से मिलने भाग कर शेखपुरा आ गयी। लेकिन प्रेमी युवक अपना फोन बंद कर छिप गया। थक हार कर लड़की शेखपुरा बरबीघा रोड के रतोईया नदी छठ घाट के पास अनशन पर बैठ गई और फोन कर इसकी सूचना लड़की के प्रेमी के मां को दी ।सूचना मिलने के बाद लड़का के पिता एवं माता लड़की को समझाने- बुझाने पहुंचे। लेकिन लड़की लड़का से मिलने का हठ करती रही।

DSKSITI - Large

इस बीच आसपास के लोग इकट्ठे हो गए। और इसकी सूचना जिला विधिक सेवा प्राधिकार के कर्मी सुशील कुमार के द्वारा जिला बाल संरक्षण इकाई शेखपुरा को दी गई। सूचना पाकर जिला बाल संरक्षण इकाई के कर्मी लड़की को अपने संरक्षण में लेने के लिए रतोईया पुल पहुंचे।

लेकिन लड़की बाल संरक्षण के अधिकारियों के साथ जाने को तैयार नहीं हो रही थी और अपने प्रेमी से मिलने का हठ कर रही थी।किसी तरह लड़की को जिला बाल संरक्षण इकाई कार्यालय लाया गया और काउंसलिंग किया गया और पता चला कि लड़की का उम्र 20 साल है।

इसकी सूचना महिला थाना प्रभारी यशोदा कुमारी को दिया गया।थाना प्रभारी लड़की को अपने संरक्षण में लेकर पूछताछ शुरू की है। इस संबंध में महिला थाना प्रभारी ने बताया कि लड़की के बताए अनुसार उसके माता-पिता को इसकी सूचना दी गई है। इस बीच महिला थाना प्रभारी तथाकथित प्रेमी युवक को भी अपने कस्टडी में ले ली है । थाना प्रभारी दोनों को समझा-बुझाकर अपना घर भेजने की बात बताई है। इस पूरे मामले में लड़की को ट्रेफिकिंग से बचने में जिला बाल संरक्षण इकाई के सोशल वर्कर श्रीनिवास, कविता कुमारी , विजय पासवान डालसा कर्मी शुशील कुमार की भूमिका की सराहनीय की जा रही है ।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Tags

Comment / Reply From

You May Also Like