• Wednesday, 05 October 2022
अंतिम सोमवारी भोले पे जलाभिषेक को उमड़े श्रद्धालु , सुरक्षा का इंतजाम नहीं

अंतिम सोमवारी भोले पे जलाभिषेक को उमड़े श्रद्धालु , सुरक्षा का इंतजाम नहीं

अंतिम सोमवारी भोले पे जलाभिषेक को उमड़े श्रद्धालु , सुरक्षा का इंतजाम नहीं

बरबीघा, शेखपुरा

सावन के अंतिम सोमवार को बाबा के जलाभिषेक को लेकर श्रद्धालुओं का भारी भीड़ उमड़ पड़ा है। सूरज उगते ही शिव मंदिरों में श्रद्धालुओं का भीड़ बाबा के जलाभिषेक में उमड़ने से वहां जाम की स्थिति लग गई है। बरबीघा के कुसेढ़ी के पंचबदन स्थान में जाम का यह नजारा है। भारी भीड़ होने से मंदिर प्रबंधक परेशान हैं। पुलिस की कोई व्यवस्था वहां नहीं की गई है। पुलिस की व्यवस्था नहीं होने से वहां के श्रद्धालुओं को परेशानी हो रही है । वहीं मंदिर के व्यवस्थापक भी परेशान हैं।


अंतिम सोमवारी को बाबा मंदिर में जलाभिषेक को लेकर शेखपुरा के पहाड़ पर स्थित बाबा कामेश्वर नाथ के मंदिर में भी श्रद्धालुओं का हुजूम देखा जा रहा है । पूजा अर्चना करने वाले आए श्रद्धालु मंदिरों में पूजा अर्चना के लेकर आपाधापी कर रहे हैं जिससे परेशानी हो रही है।

 

शेखपुरा शहर के विभिन्न मंदिरों में भी बाबा भोलेनाथ पर जलाभिषेक और पूजा को लेकर श्रद्धालु देखे जा रहे हैं। बड़ी संख्या में महिलाओं की भीड़ सुबह से ही शिवालयों में है।

उमानाथ से जल लाने की तैयारी

बरबीघा के झारखंडी महादेव शिव मंदिर महादेव गंज में उमानाथ से जल लाने की तैयारी की गई है। उमा नाथ से जल ला कर पैदल यात्रा करते हुए जलाभिषेक की तैयारी पूर्णिमा के दिन किया गया है। इसको लेकर मंदिर कमेटी के द्वारा बस से श्रद्धालुओं को उमानाथ ले जाया जाएगा। वहां से सभी लोग बरबीघा आएंगे। बरबीघा में भोलेनाथ को जल अर्पित करने वाले श्रद्धालु जुलूस में शामिल होंगे।

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like