• Friday, 26 April 2024
अब तक 27 सौ किसानों को मिला 28 लाख रुपये से अधिक का डीजल अनुदान राशि

अब तक 27 सौ किसानों को मिला 28 लाख रुपये से अधिक का डीजल अनुदान राशि

DSKSITI - Small

शेखपुरा।

शेखपुरा। जिले में अनावृष्टि के कारण धान के बिचड़े को मरने से बचाने के लिये जिले के 26 सौ 99 किसानों के बीच 28 लाख 13 हजार 407 रुपये की सरकारी राशि डीजल अनुदान के रूप में अब तक उपलब्ध कराई जा चुकी है। इस बाबत जिला कृषि पदाधिकारी लालवचन राम ने बताया कि लाभुक किसानों के बैंक खातों में ये राशि पटना से ही सीधे भेज दी गई है।

उन्होंने बताया कि शेष बचे किसानों को भी उनके खाते में बिचड़े के पटवन की राशि भेजी जा रही है। उन्होंने बताया कि जिले के अरियरी एवम चेवाड़ा प्रखंडो के जिन पंचायत क्षेत्रों में धान की फसल की रोपनी पानी के अभाव में नही हो पाया।

वैसे आच्छादित क्षेत्र में अरहर एवम मक्का के बीजो की बुबाई के लिए सरकार द्वारा जो दो दो सौ क्विंटल अरहर और मक्का का बीज इस जिला को उपलब्ध कराई गई है। उसका वित्तरण किसानों के बीच किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि अरियरी प्रखण्ड के चोरवर , चोर दरगाह , वरुणा एवम विमान तथा चेवाड़ा प्रखण्ड के सियानी , लोहान पंचायत में धान की रोपनी नही के बराबर हुई है।

इन पंचायतों के किसानों को वैकल्पिक फसलों की खेती के रूप में मक्का और अरहर का बीज मुहैया कराने हेतु अरियरी प्रखण्ड को 136 -136 क्विंटल मक्का एवम अरहर तथा चेवाड़ा प्रखण्ड को 64 -64 क्विंटल बीज उपलब्ध करा दिया गया है। उन्होंने बताया कि दोनों प्रखंडो में बीज का वित्तरण जारी है।

DSKSITI - Large

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Tags

Comment / Reply From

You May Also Like