• Saturday, 03 December 2022
बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के सेंट्रल जोन की बैठक में क्रिकेट की बेहतरी के उठा मुद्दा..

बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के सेंट्रल जोन की बैठक में क्रिकेट की बेहतरी के उठा मुद्दा..

शेखपुरा।

बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के सेंट्रल जोन की एक बैठक रविवार को स्थानीय होटल अमित के सभागार में आयोजित हुई। जिसमे क्रिकेट एसोसिएशन के राज्य सचिव रविशंकर सिंह ने बताया कि पूरे बिहार को 4 जोनों में बांटा गया है। जिसमें शेखपुरा जिला को सेंट्रल जोन में रखा गया है ।

आठ जिले की बैठक

बिहार क्रिकेट एसोशिएशन के द्वारा 3 जोन का बैठक पहले कर चुका है । बैठक में कुल 8 जिलों में शेखपुरा , पटना , वैशाली , नालन्दा , नवादा , मुंगेर , लखीसराय , जहानाबाद के सचिव एवं अध्यक्ष ने भाग लिया । वहीं बिहार क्रिकेट के सचिव रवि शंकर सिंह ने बताया कि पूरे बिहार में क्रिकेट खेलने के लिए मैदान उपलब्ध नहीं है ।

एंपायर का होगा प्रशिक्षण

एडवाइजरी कमेटी के द्वारा मैदान बनाने का प्रस्ताव रखा जायेगा। आये हुये जिले के सचिव अध्यक्षों के पास कागजात सही रूप से उपलब्ध नहीं है । उन्होंने जिले में एंपायर की कमी को स्वीकार किया। नए एम्पायर बनाने और प्रशिक्षण देने की बात बताया ताकि लोग स्थानीय मैच सही पूर्वक खेला जा सके पूछे जाने पर बताया कि बिहार में प्रशिक्षण की कमी है ।

रणजी खेलने की तैयारी

उन्होंने बताया कि क्रिकेट जहां 17 साल से समाप्त के कगार पर था वहीं बिहार क्रिकेट एसोसिएशन ने बैठक पर पूर्ण सदस्यता प्राप्त किया है । रणजी ट्रॉफी के लिए बीसीसीआई भी भाग ले सकेंगे । अच्छे प्रशिक्षक के द्वारा कैंप लगाकर खिलाड़ियों को प्रशिक्षण दिया जाएगा ।

उन्होंने बताया कि वर्तमान सरकार का भरपूर सहयोग मिल रहा है । पटना के मोइनुलहक स्टेडियम बीसीसीआई को सौंपा है जहां बड़े बड़े मैचों का आयोजन कर सकते हैं । उन्होंने बताया कि ग्रामीण परिवेस में खिलाड़ियों का स्वागत है एवं अच्छे खिलाड़ी जो होंगे उन्हें रणजी ट्रॉफी खेलने के लिए तैयार किया जायेगा ।

उन्होंने बताया कि अंतरराष्ट्रीय स्तर के कोचों के द्वारा खिलाड़ियों को कोचिंग और प्रशिक्षण और कैम्प लगाकर खिलाड़ियों को चयन भी किया जायेगा । ग्रामीण स्तर पर खिलाड़ियों के खेलने के लिए प्रशिक्षण देने के लिए कटिबद्ध है और अच्छे खिलाड़ियों को सम्मान और रणजी मैच खेलने का मौका दिया जायेगा

। बैठक में उपस्थित आये हुए बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव रविशंकर सिंह, जिला क्रिकेट एसोशिएशन के अध्यक्ष गंगा कुमार यादव , जिला सचिव मदन लाल , कोषाध्यक्ष संजय गोप सहितकई अधिकारी मौजूद थे ।

Share News with your Friends

Tags

Comment / Reply From

You May Also Like