• Monday, 26 September 2022
CPI: किसानों की समस्या, भ्रष्टाचार एवं सरकार के विरुद्ध घरना

CPI: किसानों की समस्या, भ्रष्टाचार एवं सरकार के विरुद्ध घरना

शेखपुरा/अरियरी

केंद्र सरकार और राज्य सरकार के कथित गरीब और किसान विरोधी नीतियों को लेकर भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी यानि सीपीआई ने शुक्रवार को घरना दिया। पार्टी द्वारा यह धरना सदर प्रखंड शेखपुरा और अरियरी प्रखंड कार्यालय के सामने दिया गया। धरना के बाद प्रखंड कार्यालयों में ज्ञापन भी दिया गया।

इस धरना में पार्टी के जिला मंत्री प्रभात कुमार पाण्डेय दे अलावा रमाशंकर सिंह, केदार राम, सुखदेव रविदास, धनंजय पाण्डेय, श्याम सुंदर चौहान, अनिल दास, कमला देवी, ललित शर्मा, चन्द्र भूषण प्रसाद सहित बड़ी संख्या में पार्टी के नेता मौजूद थे। धरनास्थल पर पार्टी नेताओ ने पूरे देश की भाति जिला के किसानो, मजदूरो की हालत बाद से बदतर होती जा रही है। केंद्र और राज्य की सरकार भय, भूख, भष्टाचार के साथ रोजी रोटी का दावा कर रही है। परन्तु जमीनी स्तर पर इसका कोई असर दिखने को नहीं मिलता है। किसानो को उपज का लाभकारी मूल्य नही मिल रहा है। किसानो और गरीबो के लिए बनायीं गयी योजना भष्टाचार की भेट चढ़ रही है।

योजना के लागू करने में पारदर्शिता के अभाव के कारण किसानो को लाभ नही मिल रहा है। पार्टी नेताओ ने आरोप लगाया कि राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति भी ठीक नहीं है। राज्य में चोरी डकैती को कौन कहे हत्या और बलात्कार की घटना में बेतहाशा वृद्धि हो गयी है। नेताओ ने दावा किया कि इस धरना के माध्यम से सरकार की नींद हराम हो जाएगी। सरकार किसानो, मजदूरो और गरीबो के हित में निर्णय लेने के लिए बाध्य होगी।

Share News with your Friends

Tags

Comment / Reply From

You May Also Like