• Friday, 19 April 2024
नक्सलवादी आंदोलन के जनक चारू मजूमदार की जयंती मनाई

नक्सलवादी आंदोलन के जनक चारू मजूमदार की जयंती मनाई

DSKSITI - Small

शेखपुरा

शेखपुरा जिले के कई गांव में नक्सलवादी आंदोलन के अगुआ एवं क्रांतिकारी कम्युनिस्ट पार्टी के नेता चारू मजूमदार की जयंती मनाई गई। चारू मजूमदार की जयंती मनाने के लिए गांव-गांव बड़ी संख्या में लोग जुटे और उनकी तस्वीर पर पुष्पांजलि अर्पित की तथा उन्हें गरीबों का मसीहा बताया।

इस अवसर पर प्रखंड के कसार ससलबहना, गंगापुर इत्यादि गांव में समारोह का आयोजन किया गया। कसार गांव में आयोजित समारोह में भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी मार्क्सवादी लेलीनवादी के शेखपुरा जिला सचिव विजय कुमार विजय ने कहा कि चारू मजूमदार ने गरीबों के हक में लड़ाई लड़ी और नक्सलवादी आंदोलन के जनक के रूप में सशस्त्र क्रांति को बल देते हुए उसे गरीबों के लिए हक दिलाने वाला बताया।

कुमार विजय ने कहा कि कम्युनिस्ट पार्टी हमेशा से गरीबों की लड़ाई लड़ती रही है और आज भी उसका यही सिद्धांत है। इसी अवसर पर ससबहना में कमलेश कुमार मानव की अध्यक्षता में समारोह का आयोजन किया गया जबकि गंगापुर गांव में पार्टी के नेता राजेश कुमार राय की अध्यक्षता में चारू मजूमदार की जयंती मनाई गई।

DSKSITI - Large

बता दें कि चारू मजूमदार पार्टी के नेता रहे और बंगाल के सिलीगुड़ी में 1918 में उनका जन्म हुआ और इसी क्रम में हुए नक्सलवादी आंदोलन के प्रणेता होते हुए सशस्त्र आंदोलन का सिद्धांत दिया।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Tags

Comment / Reply From