• Friday, 29 March 2024
Good News: कोलकाता से आकर गोशाला में गाय दिया दान, इनसे सीखे

Good News: कोलकाता से आकर गोशाला में गाय दिया दान, इनसे सीखे

DSKSITI - Small

Good News: कोलकाता से आकर गोशाला में गाय दिया दान, इनसे सीखे

शेखपुरा

शेखपुरा गोशाला धीरे-धीरे प्रगति की ओर अग्रसर है। गोशाला कमेटी की यह पहल लोगों के लिए प्रेरणादाई है। इसी बीच गोशाला कमेटी के द्वारा शेखपुरा गोशाला में बेहतर कार्य से प्रभावित होकर कोलकाता से आई एक महिला ने गोशाला में गाय दान दिया। गाय दान देने के बाद गाय की पूजा अर्चना की।

इस संबंध में गोशाला कमेटी के सदस्यों ने जानकारी देते हुए बताया कि सुशीला देवी टोटिया कोलकाता की महिला है और गौ संरक्षण, गौ सेवा से जुड़ी हुई हैं। धर्म परायण महिला हैं। गो की सेवा और दान को लेकर वह लगातार सक्रिय रहती हैं । पहले मथुरा में जाकर गोदान करती थी। वही जब उनको शेखपुरा गोशाला के द्वारा गो सेवा की जानकारी अपने शेखपुरा के रिश्तेदार मारवाड़ी टोला निवासी पिंटू प्रसाद से जानकारी मिली तो उसे पूरा परिवार के साथ पहुंची और ₹35000 की गाय खरीद कर गौशाला में दान दिया।

इससे पूर्व धर्म परायण महिला के द्वारा नगर क्षेत्र के कटनिकोल दलित बस्ती में जाकर गरीबों के बीच वस्त्र का भी वितरण किया गया। बता दें कि शेखपुरा गोशाला में सामाजिक पहल से बेहतरीन कार्य हो रहे हैं। सामाजिक सेवकों के द्वारा गो सेवा अपने श्रमदान से भी किया जाता है। रविवार को अभियान चलता है। वहीं घरों से बचे भोजन वसूल कर मवेशियों को खिलाने की भी यहां नियमित व्यवस्था की गई है।

उपस्थित गौ सेवक सदस्य में उपाध्याय सचिन कुमार गुड्डू
सदस्य दीपक कौशिक, सचिव ज्योतिष कुमार श्रमदान समिति सचिव राजन कुमार सदस्य शिवदानी यादव , राजेश गुप्ता अमित ,कुमार सुड्डू कुमार इत्यादि।

DSKSITI - Large

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From