• Tuesday, 14 May 2024
नगर परिषद बसूलेगा हर महीने सफाई टैक्स

नगर परिषद बसूलेगा हर महीने सफाई टैक्स

DSKSITI - Small

शेखपुरा

शेखपुरा जिला मुख्यालय का नगर परिषद शेखपुरा के द्वारा हर महीने सफाई टैक्स वसूलने की योजना बना ली गई है। जिले में घरों और व्यवसायिक प्रतिष्ठानों से हर एक महीने सफाई टैक्स के रूप में एकमुश्त राशि वसूली जाएगी। अभी इस तरह से राशि वसूलने की प्रक्रिया नहीं थी। नगर परिषद क्षेत्र में सफाई का कार्य नगर परिषद के अपने खर्चे से किया जा रहा था।

20 लाख प्रतिमाह खर्च

DSKSITI - Large

शेखपुरा नगर परिषद में प्रतिमाह ₹20 लाख खर्च हो रहे हैं। यह खर्च सफाई कर्मियों और सफाई के अन्य माध्यमों पर किए जाते हैं। 20 लाख रुपए हर एक महीना खर्च होने को लेकर नगर परिषद ने योजना बनाई है। इसके लिए घरों और व्यवसायिक प्रतिष्ठानों में होटलों दुकानों इत्यादि से हर एक महीना एक मुस्त सफाई टैक्स वसूलने की योजना बन गई है। इसमें आम घरों से ₹30 प्रत्येक महीना तथा होटलों एवं अन्य व्यवसायिक प्रतिष्ठानों से 50 में प्रत्येक महीना सफाई टैक्स वसूला जाएगा।

शेखपुरा नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी दिनेश दयाल लाल ने बताया कि सरकार के द्वारा इस मामले को लेकर गाइडलाइन देते हुए निर्देश दिया गया है। नगर परिषद को स्वतंत्र रूप से टैक्स लगाकर सफाई की व्यवस्था करवाने के लिए कहा गया है। शेखपुरा नगर परिषद में 11599 होल्डिंग देने वाले घर हैं जिन लोगों से इस तरह के टैक्स लेने की व्यवस्था की गई है। प्लास्टिक का कूड़ा जलाने वालों पर नगर परिषद के द्वारा भी टैक्स वसूलने का पहले से प्रावधान है।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like