• Friday, 19 April 2024
PM मोदी के लिए बदल लीजिए अपनी धारणा : मो मसाब आलम सहित 4700 अनाथ के बने सहारा

PM मोदी के लिए बदल लीजिए अपनी धारणा : मो मसाब आलम सहित 4700 अनाथ के बने सहारा

DSKSITI - Small

PM मोदी के लिए बदल लीजिए अपनी धारणा : मो मसाब आलम सहित 4700 अनाथ के बने सहारा

न्यूज डेस्क, शेखपुरा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति धारणा बदल लीजिए । कई लोगों के द्वारा कई तरह की धारणाएं बना ली गई है। ऐसा ही एक मामला प्रधानमंत्री के सकारात्मक पहलू का देखने को मिला जब अनाथ हुए बच्चे का सहारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बन गए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा सोमवार को कोविड-19 महामारी में अनाथ हुए 4700 बच्चों को राहत पहुंचा दी। इन बच्चों को ₹4000 प्रति महीना सहायता मिलेगी। 23 साल के होने पर 10 लाख रुपए दिए जाएंगे।

पीएम केयर्स फंड से यह सहायता दी जाएगी। ऐसे ही सहायता को लेकर बिहार के शेखपुरा जिले में अनाथ हुए मोहम्मद मसाब और उसकी बहन को भी सहायता प्रदान की गई। जानकारी देते हुए शेखपुरा बाल कल्याण समिति के श्रीनिवास ने बताया कि प्रधानमंत्री के द्वारा अपने संबोधन में बच्चों को अनाथ महसूस नहीं करने की बात कही और हौसला बढ़ाते हुए कहा कि जैसी पढ़ाई कर रहे हैं वह पढ़ाई करते रहिये। प्रधानमंत्री के द्वारा बच्चों को भावनात्मक पत्र भी लिखा गया और हौसला बढ़ाया गया।

क्या है पूरा मामला और कैसे प्रधानमंत्री बने सहारा

दरअसल सोमवार को देशभर में कोविड-19 महामारी के दौरान अनाथ 4700 बच्चों को प्रधानमंत्री के द्वारा वर्चुअल रूप से संबोधित किया गया । जिला मुख्यालय में समारोह हुआ। इस दौरान अनाथ बच्चों को 10 लाख रुपए की सावधि जमा के कागजात दिए गए। डाकघर का यह कागजात उनको दिया गया । 23 वर्ष होने के बाद बच्चों को राशि मिल जाएगी। पांच ₹5 लाख के आयुष्मान भारत स्वास्थ्य कार्ड भी बच्चों को दिया गया जिसमें 5 लाख का इलाज बच्चे कहीं भी कभी भी करा सकते हैं । साथ ही साथ प्रधानमंत्री के इस पहल में ₹4000 प्रति बच्चा अनाथ बच्चों को सहायता राशि भी दी जाएगी। जिले के नगर थाना अंतर्गत वाजिदपुर गांव के दो बच्चों लाइबा और मोहम्मद मसाब आलम को इस योजना से जोड़ा गया। बाजीतपुर के माता पिता के निधन कोरोना की पहली लहर में होने के बाद अनाथ हुए लाइबा की पढ़ाई शेखपुरा नगर के संजय गांधी महिला कॉलेज से हो रही है। जबकि उसके भाई मोहम्मद साहब की पढ़ाई निजी विद्यालय में पढ़ रहा है। इस अवसर पर आयोजित समारोह में जिलाधिकारी शेखपुरा सावन कुमार, स्थानीय राष्ट्रीय जनता दल के विधायक विजय कुमार, बाल कल्याण समिति के सहायक निदेशक अर्चना कुमारी इत्यादि उपस्थित रहे।

DSKSITI - Large

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From