• Friday, 10 May 2024
विश्व कुशल युवा दिवस पर मुहिम फाउंडेशन KYP में समारोह

विश्व कुशल युवा दिवस पर मुहिम फाउंडेशन KYP में समारोह

DSKSITI - Small

विश्व कुशल युवा दिवस पर मुहिम फाउंडेशन KYP में समारोह

बरबीघा

शेखपुरा जिले के बरबीघा के हॉस्पिटल के सामने संचालित मुहिम फाउंडेशन कुशल युवा कार्यक्रम केंद्र पर विश्व कुशल युवा दिवस के अवसर पर गुरुवार को समारोह का आयोजन किया गया। इस समारोह में विश्व कुशल युवा दिवस को लेकर परिचर्चा का आयोजन किया गया। जिसमें विद्यार्थियों के द्वारा अपनी बात रखी गई।

मौके पर विद्यार्थियों ने अपनी अपनी बात रखते हुए बताया कि आज के समय में कुशल युवाओं की ही कैरियर की गारंटी दी जा सकती है। कुशल युवा हुनरमंद होकर अपने कैरियर को लेकर जहां सरकारी और निजी क्षेत्र में रोजगार प्राप्त कर सकते हैं। वही परंपरागत रूप से भी स्वरोजगार प्राप्त कर अपने पैरों पर खड़ा होकर देश, समाज और अपना, अपने परिवार का हाथ मजबूत कर सकते हैं।

इस समारोह में कुशल युवा कार्यक्रम के बारे में चर्चा करते हुए पर प्रशिक्षक राजा कुमार, प्रियांशी राज ने बताया कि यह कार्यक्रम युवाओं के लिए काफी बेहतरीन है। इसमें युवाओं को कुशल बनाया जाता है । बिहार सरकार के इस प्रोजेक्ट में सभी विद्यार्थियों को 3 महीने तक निशुल्क कंप्यूटर का प्रशिक्षण दिया जाता है । साथ ही साथ अंग्रेजी और व्यवहार कुशलता का भी प्रशिक्षण दिया जाता है। बिहार सरकार के इस महत्वकांक्षी योजना से हजारों युवाओं का कैरियर बन गया है और यह काफी उपयोगी साबित हो रहा है। कोविड-19 महामारी के बाद एक बार फिर से इसकी पढ़ाई बिहार सरकार के द्वारा शुरू कर दी गई है।

DSKSITI - Large

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From