• Tuesday, 07 February 2023
नवनिर्वाचित नगर सभापति रश्मि कुमारी का SC का जाति प्रमाण पत्र निरस्त, बड़ा बवाल

नवनिर्वाचित नगर सभापति रश्मि कुमारी का SC का जाति प्रमाण पत्र निरस्त, बड़ा बवाल

नवनिर्वाचित नगर सभापति रश्मि कुमारी का SC का जाति प्रमाण पत्र निरस्त, बड़ा बवाल 

 
शेखपुरा
 
शेखपुर में पूरनकामा गांव निवासी विजय कुमार की पत्नी रश्मि कुमारी शेखपुरा नगर परिषद की मुख्य पार्षद में नवनिर्वाचित हुई है । विजय कुमार की पत्नी रश्मि कुमारी अनुसूचित जाति के प्रमाण पत्र को देकर नगर परिषद में अनुसूचित जाति से महिला के लिए आरक्षित सीट पर चुनाव लड़ी। उनके पति पिछड़ी जाति से है। जिसके बाद वह निर्वाचित हुई । भारी अंतरों से उनका निर्वाचन हुआ।
 
उधर, शेखपुरा से राजद विधायक विजय कुमार के द्वारा अनुमंडल पदाधिकारी पटना सिटी को आवेदन देकर आवेदिका शुक्ला देवी, पति आशीष मांझी, हसनगंज, शेखपुरा के माध्यम से दस्तावेज को फर्जी बताया गया था। इस मामले में अनुमंडल पदाधिकारी के द्वारा पटना के जिलाधिकारी को भेजे आवेदन में कहा गया है कि दस्तावेज फर्जी प्रमाणपत्र के आधार पर बनाया गया था जिसे रद्द कर दिया गया है।
 
 
इस संबंध में राजद विधायक विजय कुमार के द्वारा उपलब्ध कराए गए पत्र में यह कहा गया है कि विजय कुमार विधायक शेखपुरा के पत्र में वर्णित तथ्यों के आलोक में प्राप्त निर्देशों अनुसार  आवेदन में सभी तथ्यों की जांच अंचल अधिकारी दनियावां से कराई गई।
पत्र के साथ वर्णित आवेदन में परिवादी श्रीमती शुक्ला देवी, पति आशीष मांझी, मोहल्ला हसनगंज, वार्ड संख्या 25, शेखपुरा के आवेदन पत्र में अनुरोध किया गया है कि अंचल अधिकारी दनियावां से निर्गत जाति प्रमाण पत्र जो रश्मि कुमारी, पिता महेंद्र प्रसाद, माता बचनमा   देवी, ग्राम पोस्ट सलारपुर, जिला पटना के नाम से निर्गत है, वह फर्जी दस्तावेज के आधार पर बनाई गई है।
 
उक्त पत्र के माध्यम से मिली सूचना के आधार पर अंचलाधिकारी दनियावां ने बताया है कि रश्मि कुमारी के द्वारा फर्जी दस्तावेज के आधार पर जाति प्रमाण पत्र निर्गत कराया गया था। जांच में गलत पाए जाने के आधार पर उक्त निर्गत जाति प्रमाण पत्र को निरस्त कर दिया गया है।
 
अंचलाधिकारी के द्वारा अनुमंडल अधिकारी को दिए पत्र में कहा गया है कि गांव में महेंद्र मांझी नाम के व्यक्ति रहते हैं जिनके द्वारा बताया गया कि रश्मि कुमारी या रेशमा कुमारी नाम की उनकी कोई पुत्री नहीं है। लिखित रूप में भी उनके द्वारा यह सूचना दी गई है।
 
उधर, इस संबंध में रश्मि कुमारी के पति विजय कुमार से पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि उनके पास इस तरह की कोई सूचना नहीं है। उनके द्वारा जो प्रमाण पत्र दिया गया है। वह पूरी तरह से सही है। विरोधियों के द्वारा इस तरह की बात हमेशा बेबुनियाद उठाई जा रही है।
नवनिर्वाचित नगर सभापति रश्मि कुमारी का SC का जाति प्रमाण पत्र निरस्त, बड़ा बवाल

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like