• Wednesday, 01 May 2024
अवैध पत्थर खनन के विरुद्ध अभियान : रात में पहाड़ पर पहुंचे DM SP औेर फिर..

अवैध पत्थर खनन के विरुद्ध अभियान : रात में पहाड़ पर पहुंचे DM SP औेर फिर..

DSKSITI - Small

अवैध पत्थर खनन के विरुद्ध अभियान : रात में पहाड़ पर पहुंचे DM SP

शेखपुरा

शेखपुरा जिले में पहाड़ और पत्थर का कारोबार लाल सोना कहा जाता है। फर्जी चालान बेचकर कमाई करने वालों की फेहरिस्त लंबी है। इस कारोबार में गड़बड़ कर के लोग कहां से कहां पहुंच गए । पिछले दिनों पहाड़ में लीज खत्म होने के बाद भी खनन का मामला सामने आया। राधे शर्मा के द्वारा की गई 6 करोड़ से अधिक की गड़बड़ी पकड़ी गई । खनन विभाग ने प्राथमिकी भी दर्ज कराई। वहीं खनन माफिया के द्वारा अवैध रूप से खनन का कारोबार होता रहा।


इसी बीच बुधवार की रात में शेखपुरा के डीएम सावन कुमार, पुलिस अधीक्षक कार्तिकेय शर्मा एवं खनन विभाग के पदाधिकारी पहाड़ पर पहुंच गए और अवैध खनन की जांच करने लगे। औचक रूप से अधिकारियों के पहाड़ पर पहुंचकर जांच किए जाने के बाद खनन माफियाओं में हड़कंप है।

इस संबंध में मिली जानकारी में बताया गया कि खनन विभाग में चल रही गड़बड़ी को देखने के लिए जिलाधिकारी सावन कुमार स्वयं पहल किए और अचानक से बुधवार की रात अंधेरे में अधिकारियों के साथ पहाड़ के खनन को देखने के लिए पहुंच गए। यहां पर पहाड़ के खनन से जुड़े लोगों और आम आदमियों से बातचीत की और सारी जानकारी इकट्ठा किया। वही गड़बड़ी के मामले में सारे कागजात की भी जांच की। बताया जा रहा है कि जिलाधिकारी के इस औचक निरीक्षण के बाद खनन विभाग में हड़कंप है। खनन माफियाओं में भी हड़कंप की स्थिति देखी जा रही है। बता दें कि शेखपुरा के जिलाधिकारी सावन कुमार लगातार सक्रिय रहते हैं।

बुधवार को ही सावन कुमार जिले के चेवाड़ा प्रखंड के आरटीपीएस काउंटर पर स्वयं खड़े होकर बातचीत करने लगे । वहां महिलाओं ने अपना दर्द सुनाया । एक विधवा महिला ने पेंशन के लिए परेशान किए जाने की बात कही तो आरटीपीएस काउंटर के कर्मी पर ऑन द स्पॉट कार्रवाई जिलाधिकारी ने कर दिया। इसी तरह से जिलाधिकारी मंगलवार की रात्रि में सदर प्रखंड के पैन गांव में जनता दरबार लगाया । रात्रि में लगे जनता दरबार में भारी संख्या में लोगों की भीड़ जुटी। ग्रामीणों ने अपना दुख दर्द सुनाया। इस में जमीन विवाद, पानी का मामला, झगड़े इत्यादि के मामले सामने आए। बड़ी संख्या में लोगों ने पेंशन नहीं मिलने की बात भी कही। डीलरों के शिकायत को लेकर भी कुछ लोगों ने अपनी बातों को रखा। जिलाधिकारी ने कई मामलों का ऑन द स्पॉट समाधान कर दिया। वही एक बार फिर खनन माफिया के खिलाफ रात में पहाड़ पर पहुंचकर सभी को जिलाधिकारी ने चेतावनी दे दी है।

इस मामले में जानकारी देते हुए जिला पदाधिकारी ने बताया कि खनन विभाग और पुलिस अधीक्षक के साथ से औचक निरीक्षण में गए। जहां सृष्टि कंपनी के प्लांट का निरीक्षण किया गया। 5 गाड़ियों में गड़बड़ी की बात थी। एक गाड़ी पकड़ी गई है। कंपनी के विरुद्ध 10 लाख रुपए जुर्माना लगाने का निर्देश दिया गया है। वहीं कंपनी के द्वारा भारी मात्रा में अवैध रूप से राबीश के स्टॉक किए जाने का मामला भी सामने आया है।

DSKSITI - Large

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like