• Saturday, 18 May 2024
सिपाही की नौकरी के लिए 6 लाख में सेटिंग करता था बिहार पुलिस का सिपाही

सिपाही की नौकरी के लिए 6 लाख में सेटिंग करता था बिहार पुलिस का सिपाही

DSKSITI - Small

सिपाही की नौकरी के लिए 6 लाख में सेटिंग करता था बिहार पुलिस का सिपाही

 

 

शेखपुरा 

 

 

शेखपुरा पुलिस अधीक्षक कार्तिकेय शर्मा के द्वारा रविवार को शेखपुरा जिले के 11 परीक्षा केंद्रों पर मद्य निषेध सिपाही भर्ती परीक्षा के दौरान सेटिंग करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया। जिले के संस्कार पब्लिक स्कूल से पकड़े गए सेटर की पहचान पर जिस सरगना को पकड़ा गया वह खुद सिपाही निकला।

 

 

प्रेस कॉन्फ्रेंस में पुलिस अधीक्षक कार्तिकेय शर्मा ने विस्तृत रूप से सारी जानकारी दी थी। इस पूरे मामले में संस्कार पब्लिक स्कूल में परीक्षा दे रहा। परीक्षार्थी जिले के शेखोपुरसराय थाना क्षेत्र के रहिंचा गांव निवासी शंकर कुमार को पकड़ा गया।

 

 

 उससे पहले वॉकी टॉकी संयंत्र से परीक्षा दे रहे छात्र शंकर को ब्लूटूथ के माध्यम से प्रश्न का हल बता रहा। नवादा जिला के बहेरा गांव निवासी अमर कुमार को पकड़ा गया। जब दोनों को पकड़ा गया तो पूछताछ में इस मामले का सरगना गया में सिपाही के पद पर कार्यरत नवादा जिला नारदीगंज थाना के बहुआरा निवासी सुजीत कुमार निकला।

 

 हालांकि इस पूरे मामले में कई अभ्यर्थियों की सेटिंग कराने का भी खुलासा हुआ है। जिस पर भी पुलिस काम कर रही है।

 

परीक्षा केंद्र पर जैमर का निकाल लिया तोड़

 

DSKSITI - Large

 

 परीक्षा केंद्र पर नकल और इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस को विफल करने के लिए अथवा मोबाइल से किसी भी तरह की बातचीत को रोकने के लिए जैमर लगाया जाता है परंतु सेटरों के द्वारा जैमर का तोड़ निकाल लिया गया। इसके लिए वायरलेस सेट , वॉकी टॉकी का उपयोग किया जाने लगा है।

 

 पुलिस अधीक्षक ने विस्तृत जानकारी में बताया कि वॉकी टॉकी के माध्यम से अमर कुमार परीक्षा केंद्र के अंदर अपने कलर में ब्लूटूथ लगाए शंकर को सारा उत्तर बता रहा था। पहले अमर को पकड़ा गया उसके बाद शंकर को पकड़ा गया।

 

 

 फिर नवादा जिला के नारदीगंज थाना के बहुआरा निवासी सुजीत कुमार को पकड़ा गया।

 

 सुजीत के घर से जब उसकी गिरफ्तारी हुई तो वहां रेलवे, सिपाही भर्ती सहित कई परीक्षाओं के परीक्षार्थियों के एडमिट कार्ड बरामद हुए। जिससे इसका सरगना होना साबित होता है।। हालांकि इस मामले में कई अन्य लोगों की संलिप्तता की भी जांच हो रही है। बताया कि व्हाट्सएप के माध्यम से इसमें लोगों को सेटिंग के जाल में फंसाया जाता था और ₹6 लाख में परीक्षा पास कराने की गारंटी सेटिंग के साथ दिया जाता था। 

 

रविवार को ही शेखपुरा नगर के रामाधीन कॉलेज परीक्षा केंद्र से शेखोपुरसराय के ओनामा गांव निवासी सागर कुमार नामक परीक्षार्थी को भी ब्लूटूथ के पास पकड़ा गया था और उसे जेल भेजा गया।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like