• Monday, 29 April 2024
बिहार चुनाव: प्रत्याशियों के साथ अधिकारियों की हुई बैठक, चुनावी खर्चे के एक एक पैसे का हिसाब

बिहार चुनाव: प्रत्याशियों के साथ अधिकारियों की हुई बैठक, चुनावी खर्चे के एक एक पैसे का हिसाब

DSKSITI - Small

शेखपुरा

सफल स्वच्छ एवं भयमुक्त वातावरण में संपन्न करने के लिए मंगलवार को निर्वाचन संबंधी कार्यों के निष्पादन की प्रगति से अवगत कराने हेतु सभी प्रत्याशियों के साथ बैठक सामान्य पर्यवेक्षक, भारत निर्वाचन आयोग की अध्यक्षता में समाहरणालय शेखपुरा के मंथन सभागार में किया गया।

इस बैठक में जिलाअधिकारी- सह- जिला निर्वाचन पदाधिकारी, पुलिस अधीक्षक, उप निर्वाचन पदाधिकारी, 169- शेखपुरा एवं 170- बरबीघा के आर०ओ० आदि शामिल थे। इस बैठक का मुख्य उद्देश्य प्रत्याशियों के समस्याओं का समाधान एवं निर्वाचन कार्यो से संबंधित जानकारी से अवगत करना है।

जिला पदाधिकारी -सह -जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने स्पष्ट रूप से कहा कि जिला प्रशासन अपना कार्य निष्पक्षभाव से कर रही है और भविष्य में भी निष्पक्षता का पूर्णतः पालन करेगी। उन्होंने कहा कि सभी मतदान केंद्रों पर सुरक्षा की व्यापक व्यवस्था की गई है। सभी मतदाता निर्भीक होकर मतदान करें।

सामान्य प्रेक्षक रविंद्र सोपन राव जगताप के द्वारा कहा गया कि निर्वाचन के दौरान एमसीसी का उल्लंघन ना हो, कोई भी व्यक्ति कोई ऐसी निर्वाचन पुस्तिका या पोस्टर जिसके मुख्य पृष्ठ पर उसके मुद्रक और प्रकाशक के नाम और पते ना हो मुद्रित या प्रकाशित ना करेगा और ना मुद्रित या प्रकाशित कराएगा। प्रत्याशी मीटिंग के लिए एवं लाउडस्पीकर के लिए जिला प्रशासन से अनुमति अनिवार्य हैपोलिंग बूथ के आसपास मतदान कर्मियों का एवं मतदाताओं का व्यवहार निर्वाचन आयोग के गाइडलाइन के अनुसार हो।

DSKSITI - Large

चुनावी खर्च का पूरा हिसाब

डीएम इनायत खान के आदेश के आलोक में बिहार विधानसभा निर्वाचन 2020 के अंतर्गत लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की कंडिका 77 एवं 78 की अधीन निर्वाचन लड़ने वाले सभी अभ्यर्थियों को निर्वाचन व्यय का लेखा समर्पित करना अनिवार्य है।

निर्वाचन प्रस्तुत करने में असफल होने पर भारतीय दंड संहिता के नियम एवं लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम के अंतर्गत नियम के तहत दंड का प्रावधान है । शेखपुरा जिला अंतर्गत दोनों विधानसभा 169 शेखपुरा एवं 170 बरबीघा के सभी अभ्यर्थियों को दिन प्रतिदिन की निर्वाचन व्यय लेखा प्रस्तुत करने के लिए तिथि का निर्धारण किया गया है ।

प्रथम जांच की तिथि 17 अक्टूबर ,द्वितीय जांच की तिथि 22 अक्टूबर एवं तृतीय जांच की तिथि 27 अक्टूबर निर्धारित की गई है ।दोनों विधानसभाओं के लिए यह तिथि लागू रहेगी ।

जांच का स्थान कोषागार कार्यालय शेखपुरा का समय 10:00 बजे पूर्व, से 5:00 अपराह्न तक होगी। अभ्यर्थियों द्वारा निर्वाचन व्यय से संबंधित पंजी का संधारण एवं अन्य बिंदु पर शंका समाधान के लिए अभ्यर्थी दिए एवं अनुश्रवण कोषांग द्वारा एक प्रशिक्षण कार्यक्रम 14 अक्टूबर 2020 को अपराहन 3:00 बजे समाहरणालय के मंथन सभागार में रखा गया है। उक्त प्रशिक्षण बैठक में सभी अभ्यर्थियों/ अधिकृत प्रतिनिधियों की उपस्थिति अनिवार्य है।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like