• Monday, 29 April 2024
ATM कार्ड भाड़ा पर लगाकर प्रत्येक महीने 5000 कमाने वाले हो जाइए सावधान

ATM कार्ड भाड़ा पर लगाकर प्रत्येक महीने 5000 कमाने वाले हो जाइए सावधान

DSKSITI - Small

ATM कार्ड भाड़ा पर लगाकर प्रत्येक महीने 5000 कमाने वाले हो जाइए सावधान

शेखपुरा

बिहार के शेखपुरा जिला, नवादा जिला, नालंदा जिला सहित कई जिलों में साइबर अपराधियों के द्वारा अलग-अलग हथकंडे अपनाकर साइबर अपराध की घटनाओं को अंजाम दिया जाता है। साइबर अपराध के इन घटनाओं में भोले भाले लोगों से जहां पैसे ठग लिए जाते हैं वहीं अब एक अलग मामला सामने आया है। जहां भोले भाले लोगों को प्रत्येक महीना एटीएम भाड़ा देखकर 5000 कमाने का प्रलोभन दिया जाता है।

ऐसे भोले-भाले लोग साइबर अपराधियों के जाल में फंस कर पुलिस के चंगुल में फंस जाते हैं। ऐसा ही एक मामला शेखपुरा सदर प्रखंड के बाजितपुर गांव में सामने आया है। यहां मोहम्मद मुनव्वर नामक एक 28 वर्षीय युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। युवक पर लगाकर प्रत्येक महीना 5000 कमाने का मामला सामने आया था।।

इस मामले में नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। प्राथमिकी थाना के एएसआई सरयू सिंह ने दर्ज कराई है।। प्राथमिकी में बताया गया है कि बैंक के मैनेजर के द्वारा उनको सूचना दिया गया कि एक युवक का खाता संदिग्ध है। इसमें लगातार लाखों रुपए आते हैं और उसकी निकासी हो जाती है। युवक को पकड़ रखा गया है । पुलिस जब मौके पर पहुंची और युवक को गिरफ्तार किया तो युवक ने कई राज उगले।

इसमें युवक ने यह भी बताया कि शेखपुरा सदर प्रखंड के कुसुंभा गांव निवासी एक दिव्यांग बाला मुरारी को उसने अपना एटीएम भाड़ा पर दिया था। उसी एटीएम पर लगातार पैसा आता है। और वही से निकाल लेता है । युवक ने बताया कि उसने मुरारी को भाड़े पर दिया है और 4 ATM से ₹20000 महीना कमा रहा है। पुलिस ने पाया कि यह साइबर अपराध से जुड़ा हुआ मामला है। साइबर अपराध से जुड़े लोग एटीएम भाड़ा पर ले लेते हैं और उस पर साइबर अपराध का पैसा मंगाते हैं और उसे तत्काल एटीएम के मदद से निकाल लेते हैं। ऐसे में जो एटीएम किराए पर दे रहे हैं वह पुलिस के शिकंजे में आते हैं और वह जेल चला जाता है । ऐसे ही मामले में फंसे शेखपुरा सदर प्रखंड के बाजितपुर निवासी मोहम्मद गयासुद्दीन के पुत्र मोहम्मद मुनव्वर को पुलिस ने जेल भेज दिया।

DSKSITI - Large

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like