• Thursday, 02 May 2024
बृद्धा पेंशन, आवास योजना में बगैर नजराना नहीं होता है काम, करेंगे आंदोलन

बृद्धा पेंशन, आवास योजना में बगैर नजराना नहीं होता है काम, करेंगे आंदोलन

DSKSITI - Small

शेखपुरा

सीपीआई शेखपुरा अंचल कमिटी की बैठक पंडित कार्यानंदनंद शर्मा भवन स्टेशन रोड ने ललित शर्मा के अध्यक्षता में हुई ।जिसमें पार्टी के जिला सचिव प्रभात कुमार पांडे ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि शेखपुरा जिले के अंदर मजदूर, किसान, छात्र, नौजवान, व्यवसायियों और महिलाओं की हालत बद से बदतर होते जा रही है।

संपूर्ण शेखपुरा जिला सुखाड़ और अकाल के चपेट में है लेकिन सरकार और जिला प्रशासन के द्वारा शेखपुरा प्रखंड और घाटकुसुम्भा प्रखंड को सुखाड़ के लिस्ट से वंचित कर दिया है।

जिससे मिलने वाले किसानों को लाभ वंचित रह जाएगा। शेखपुरा जिले के अंदर 177 राजकीय नलकूप है पेपर पर 99 राजकीय नलकूप चालू है पर हकीकत में 10 परसेंट भी चालू नहीं है। किसानों को खेती के लिए सरकारी राशि जो सहयोग करना है सरकार को वह भी अभी तक नहीं मिल पा रहा है।

किसान बेहाल है ठीक उसी तरह मजदूर भी जिले के अंदर भूखे और प्यासे रहने को विवश हैं, जिले के अंदर पीने का पानी का इतना परेशानियां बढ़ गई है 1 किलोमीटर हाफ किलोमीटर की दूरी से लोग पानी लाने के लिए विवश है। दूसरी तरफ सरकार का सात निश्चय योजना कागज का नाव काफी तेज गति से चल रही है ।

जमीन पर हकीकत कहीं कुछ नहीं दिखता। गांवों के अंदर मजदूरों को रोजगार नहीं मिलने की वजह से बड़े पैमाने पर जिले से मजदूर दूसरे राज्यों में जाने के तैयारी शुरू कर रखे हैं। जिला प्रशासन कान में करुआ तेल डालकर कुंभकरण की नींद में सोई है। बिजली की हालत भी काफी खराब है। आज भी बिजली आंख मिचौली करने से बाज नहीं आ रही है।

बगैर नजराना काम नहीं

बूढ़ा बूढ़ी और सामाजिक सुरक्षा पेंशन हालत में काफी खराब है। सरकारी महकमा बिना नजराना लिए विधवा और बूढ़े का काम भी नहीं कर पा रहे हैं।

ठीक उसी तरह से प्रधानमंत्री आवास योजना भी बिना नजराना का नहीं किया जा रहा है राशन कार्ड में भी काफी भेदभाव बढ़ता जा रहा है। बड़े पैमाने पर राशन, किरासन की कालाबाजारी शेखपुरा जिले के अंदर आम हो गई है।

DSKSITI - Large

इसीलिए तो 25 सितंबर को शेखपुरा जिला अधिकारी के सामने जनता की जो गुस्सा है उसको जाहिर करने के लिए जन आक्रोश प्रदर्शन करने जा रही है । यदि सुधार नहीं हुआ तो आंदोलन की धार को और तेज किया जाएगा।

पार्टी के कार्यकर्ताओं को आवाहन करते हुए कहा की सभी शाखाओं की बैठक जल्द से जल्द कर गांव-गांव में पदयात्रा निकालकर प्रचार गाड़ी निकाल कर बड़े पैमाने पर आम जनमानस को संगठित कर आंदोलन को सफल बनावे।

बैठक में सहायक जिला सचिव आनंदी प्रसाद सिंह, अंचल सचिव चंद्रभूषण प्रसाद, रामाशंकर सिंह , अधिवक्ता सीता राम मांझी, क्लेशर माझी, दुर्गा मांझी, राजेंद्र प्रसाद, मालती देवी, निधीश कुमार गोलू, धनंजय पांडे समेत बड़ी संख्या में अंचल कमिटी के लोग हुए शामिल।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Tags

Comment / Reply From

You May Also Like