• Saturday, 20 July 2024
अयोध्या से आए होने का दावा कर मंदिर में पुजारी ने कर ली चोरी

अयोध्या से आए होने का दावा कर मंदिर में पुजारी ने कर ली चोरी

DSKSITI - Small

अयोध्या से आए होने का दावा कर मंदिर में पुजारी ने कर ली चोरी

बरबीघा, शेखपुरा

बरबीघा प्रखंड के जयरामपुर थाना अंतर्गत तोयगढ़ गांव में अयोध्या से आए होने का दावा करने वाले एक पुजारी के द्वारा चोरी की घटना को अंजाम दिया गया। यह चोरी रविवार की रात्रि में अंजाम दिया गया। इसमें ठाकुरबारी में भगवान जी की प्रतिमा पर लगे चांदी के मुकुट और सीकरी इत्यादि की चोरी की गई। सुबह में गांव वालों को इसका पता लगा।

इस मामले में मंदिर ठाकुरबारी के संस्थापक सदस्य बलराम सिंह ने बताया कि 20 अगस्त को 35 वर्षीय एक युवक साधु के वेश में आया। सफेद वस्त्र धारण किए हुए था। सर मुंडन किए हुए था। चंदन लगाए हुए था और खुद को अयोध्या से आने की बात बताया। अयोध्या में संत प्रहलाद जी का शिष्य होने की बात भी कही और अयोध्या से जुड़े कई प्रसंग बताएं। वहीं से शिक्षा दीक्षा लेने की बात कही तथा कहा कि वह अपने माता-पिता का एकमात्र पुत्र है और माता-पिता ने धर्म के काम के लिए उसे दान दे दिया है।

 युवक के बातों में ग्रामीण आ गए हालांकि गांव के सभी लोग अयोध्या से आने की बात पर तर्क वितर्क भी किया। अयोध्या जाने वाले ग्रामीण ने पूछताछ भी की जिससे सभी संतुष्ट हुए फिर गांव के ठाकुरबारी में उसको पुजारी के रूप में रखा गया।

 युवक के द्वारा बताया गया कि भगवान के कहने पर वह इस गांव के संत ठाकुरबारी में पुजारी रहने के लिए आए हैं । इसी भ्रम जाल में गांव वाले आ गए और पुजारी के रूप में ठाकुरबारी में शरण दे दी । 

20 अगस्त को शरण दी और 21 अगस्त की रात को ठाकुरबारी में लगे राम, लक्ष्मण, सीता, कृष्ण इत्यादि की प्रतिमा के मुकुट की चोरी कर ली गई। चांदी के सिकरी की भी चोरी कर ली गई और सुबह में सोमवार को इसका आभास हुआ। चप्पल और गमछा यही छोड़कर पुजारी मंदिर से फरार हो गया। गांव के लोग काफी परेशान हैं। वहीं अन्य जगहों पर ऐसा नहीं हो इसके लिए वह लोगों को जागरूक होने की अपील कर रहे हैं।

DSKSITI - Large

new

SRL

adarsh school

st marry school
अयोध्या से आए होने का दावा कर मंदिर में पुजारी ने कर ली चोरी

Share News with your Friends

Comment / Reply From