• Saturday, 20 July 2024
7 अक्टूबर से दानापुर में सेना भर्ती (Army) रैली, इन जिलों को मौका

7 अक्टूबर से दानापुर में सेना भर्ती (Army) रैली, इन जिलों को मौका

DSKSITI - Small

7 अक्टूबर से 26 अक्टूबर तक दानापुर में सेना भर्ती रैली (Agniveer) का आयोजन किया गया है। अग्नि वीरों के लिए यह भर्ती होगी। इसमें लड़कियों के लिए भी अवसर है। सेना भर्ती के लिए 7 अक्टूबर से 26 अक्टूबर तक अभियान चलेगा । इस सेना भर्ती रैली को लेकर बैठक जिला अधिकारी पटना के द्वारा किया गया। पटना के जिलाधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह के नेतृत्व में सेना भर्ती रैली की तैयारियों का जायजा लिया गया और कई निर्देश दिए गए। 26 अक्टूबर को महिला सेना भर्ती रैली होगी।

सेना भर्ती को लेकर हुई इस बैठक की अध्यक्षता जहां जिलाधिकारी पटना चंद्रशेखर सिंह ने की तो वही दानापुर कैंट के कर्नल तजिंदर सिंह भी इसमें शामिल हुए। सेना भर्ती की कमान इन्हीं के जिम्मे में है। इस बैठक में विभिन्न तरह की तैयारियों पर विचार-विमर्श और विभिन्न निर्देश दिए गए।

इसको लेकर जिलाधिकारी पटना ने मीडिया को बताया कि सेना भर्ती के इस रैली में 90,000 के आसपास युवाओं के जुटने की संभावना है। इसी को लेकर विशेष तैयारी की जा रही है। युवाओं के जुटने की इसी तैयारी को देखते हुए प्लानिंग करके सब काम किया जा रहा है ताकि सेना भर्ती में आने वाले युवाओं को परेशानी नहीं हो। सेना में भर्ती के लिए आने वाले युवाओं के सुविधा के लिए नियंत्रण कक्ष भी स्थापित किए जा रहे हैं तथा तथा पाटलिपुत्र रेलवे स्टेशन पर स्वागत कक्ष भी बनाया जा रहा है। एंबुलेंस की भी व्यवस्था की गई है और पर्याप्त संख्या में बसों की भी तैनाती हुई है। पटना के एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो ने कहा कि युवाओं को कोई परेशानी नहीं होने दी जाएगी। दलालों और बिचौलियों से बचने की अपील भी उनके द्वारा की गई और कहा कि पारदर्शी तरीके से सेना की भर्ती की रैली होगी।

सात जिलों के लिए होगी सेना भर्ती रैली

इस सेना भर्ती रैली के लिए 7 जिलों के युवाओं को मौका मिलेगा। जिसमें सिवान, छपरा, गोपालगंज, वैशाली, पटना, बक्सर और भोजपुर के युवा शामिल हैं। इनके लिए तैयारी की जा रही है। 90 हजार से अधिक युवाओं के जुटने का अनुमान है। युवाओं के भर्ती रैली में पुरुष को रैली में शामिल होने के लिए 1: बजे रात्रि से रैली में शामिल होने का अवसर दिया जाएगा जबकि युवतियों के लिए सुबह 4 बजे से रैली में भर्ती होने का अवसर प्रदान किया जाएगा।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From