• Friday, 26 April 2024
आंगनबाड़ी केन्द्रों की जांच से खलबली तो अभियंता को लगी फटकार, बिजली बिल गड़बड़ी में आदेश

आंगनबाड़ी केन्द्रों की जांच से खलबली तो अभियंता को लगी फटकार, बिजली बिल गड़बड़ी में आदेश

DSKSITI - Small
आंगनबाड़ी केन्द्रों की जांच से खलबली तो अभियंता को लगी फटकार, बिजली बिल गड़बड़ी में आदेश
शेखपुरा
शेखपुरा जिला अधिकारी के द्वारा मंगलवार को बिहार लोक शिकायत निवारण अधिकार अधिनियम 2015 के तहत द्वितीय अपील की सुनवाई की गई। इसमें अपील कर्ता राहुल कुमार उपस्थित थे। अरियरी प्रखंड के चोरवर पंचायत अंतर्गत ग्राम वरुणा निवासी महेंद्र यादव के पुत्र हैं राहुल कुमार ने बिहार लोक शिकायत निवारण में यह शिकायत की थी कि बिजली विभाग के द्वारा ₹25000 का बिजली बिल थमा कर दिया गया है जबकि उनका बिजली बिल इतना नहीं होता। उनके द्वारा प्रखंड अरियरी लोक प्राधिकार प्रभात आनंद कार्यपालक अभियंता विद्युत विभाग पर अधिक बिजली बिल भेजने का आरोप लगाया गया था।
लोक शिकायत अधिनियम के दूसरी सुनवाई के दौरान जिलाधिकारी ने मंगलवार को इस पूरे मामले की सुनवाई की और राहुल कुमार के बिजली बिल 25000 के जगह ₹10000 विद्युत विभाग में जमा करने का आदेश दिया। जिलाधिकारी के इस आदेश के बाद इस विवाद का निपटारा हो गया।

तकनीकी पदाधिकारियों की बैठक में जिलाधिकारी ने लगाई फटकार

शेखपुरा
जिला तकनीकी पदाधिकारियों की बैठक मंगलवार को कार्यालय कक्ष में की गई। जिला स्तरीय इस बैठक में तकनीकी पदाधिकारियों की उपस्थिति हुई। कार्यपालक अभियंता पथ पर मंडल, ग्रामीण कार्य विभाग, बिधुत इत्यादि उपस्थित हुए। जिला अधिकारी के द्वारा लघु जल संसाधन विभाग के द्वारा पचना में तालाब जीर्णोद्धार में धीमी प्रगति पर जमकर फटकार लगाई गई।  काम में गड़बड़ी ठीक करने के लिए कहा गया। कार्यपालक अभियंता ने कहा कि संवेदक के द्वारा काम नहीं किया जा रहा है।
DSKSITI - Large

जिस पर जिलाधिकारी ने कार्रवाई करने का निर्देश दिया।   हर खेत पानी अभियान में प्रगति प्रतिवेदन की मांग की गई। कार्यपालक अभियंता भवन प्रमंडल को जिले में मॉडल लाइब्रेरी बनाने के लिए प्लान तैयार करने का निर्देश भी जिलाधिकारी ने दिया। अभियंता विद्युत विभाग को बिजली बिल की ठीक करने के लिए कहा गया।

चेवाड़ा प्रखंड के आंगनवाड़ी केंद्रों की जांच

जिलाधिकारी के निर्देश पर  प्रखंड के सभी आंगनवाड़ी केंद्रों की जांच मंगलवार को कराई गई। सघन जांच के लिए वरीय पदाधिकारियों को लगाया गया। जांच रिपोर्ट जिलाधिकारी को सुपुर्द किया जाएगा । सूत्रों से मिली जानकारी में सभी जगह गड़बड़ी पाई गई है। इस जांच दल में भूमि सुधार उप समाहर्ता विमल सिंह, अवर अनुमंडल पदाधिकारी राजीव कुमार, पंचायती राज पदाधिकारी धर्मेश सिंह, वरीय उप समाहर्ता सोनी कुमारी, वरीय उप समाहर्ता अर्चना कुमारी, अल्पसंख्यक कल्याण पदाधिकारी खिलाफत अंसारी, जिला प्रोग्राम पदाधिकारी तृप्ति सिंहा, जिला योजना पदाधिकारी कुणाल कुमार, जिला सांख्यिकी पदाधिकारी सतीश कुमार को जांच के लिए लगाया गया था।
new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like