• Monday, 29 April 2024
दर्द की दास्तां: और क्षणभर में मां की आंखों के सामने देखते ही देखते गंगा में डूब गया उसका पूरा परिवार

दर्द की दास्तां: और क्षणभर में मां की आंखों के सामने देखते ही देखते गंगा में डूब गया उसका पूरा परिवार

DSKSITI - Small

और क्षणभर में मां की आंखों के सामने देखते ही देखते गंगा में डूब गया उसका पूरा परिवार

बरबीघा, शेखपुरा
बुधवार की सुबह जिसने भी यह खबर सुनी हुआ स्तब्ध रह गया। पटना जिले के बाढ़ के उमानाथ मंदिर के पास गंगा घाट में स्नान करने गया एक पूरा परिवार गंगा में डूब गया । वही एक मां अपने बच्चों को गंगा में डूबते देखती रही। उसका पति और उसकी बहू भी गंगा में डूब गई। काफी खोजबीन के बाद भी लाश तक बरामद नहीं किया गया। और एक मां का पूरा परिवार गंगा में समा गया। महिला विधवा भी हो गई और वह निसंतान भी हो गई। उसे मात्र एक बेटी और मात्र एक बेटा था।
दरअसल, यह पूरा मामला शेखपुरा जिले के बरबीघा प्रखंड अंतर्गत रजौरा गांव का है। यहां मुकेश प्रसाद के 100 साल की मां का निधन हुआ था। सोमवार को श्राद्ध का काम खत्म हुआ था। बुधवार को 22 लोग एक टाटा मैजिक पर सवार होकर गंगा में स्नान करने के लिए बाढ़ गए। स्नान के दौरान ही मुकेश प्रसाद 45 साल के भतीजे साकेत की पत्नी आभा कुमारी 24 साल डूबने लगी।  दरअसल गंगा नदी में आए भंवर ने उसे पकड़  लिया।   उसको बचाने के लिए मुकेश कुमार जब आगे बढ़े तो वह भी डूबने लगे। 
DSKSITI - Large

फिर दोनों को बचाने के लिए मुकेश का बेटा चंदन 13 साल और उनकी बेटी सोनी 16 साल भी आगे बढ़े और वह भी डूबने लगे। सभी को बचाने के लिए मुकेश कुमार का भतीजा साकेत कुमार भी आगे बढ़ा तो वह भी डूबने लगा। एक महिला ने साकेत को बचाने के लिए साड़ी फेंकी तो वह बच गया। परंतु चारों लोग डूब गए।
मुकेश प्रसाद और उसके बेटे और बेटी गंगा में डूब गए। लाश भी बरामद नहीं हुआ। वहीं गंगा के किनारे ही मुकेश की पत्नी अपने पूरे परिवार को नदी में डूबते देखती रह गई। विवश होकर तड़पती रही। उसके दर्द का कोई आकलन नहीं कर सकता। वह विधवा भी हो गई और निसंतान भी हो गई। उसकी आंखों से आंसू नहीं रुक रहे हैं । चित्कार से पूरा गांव गमगीन हो गया है । गांव में सभी लोग मातम मना रहे हैं। इतनी बड़ी दुख की घटना उस गांव में घट गई है।
new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like