• Tuesday, 14 May 2024
एक हजार बेड का अस्पताल यहां बन रहा, कोरोना से ठीक होने वालों की संख्या बढ़ी

एक हजार बेड का अस्पताल यहां बन रहा, कोरोना से ठीक होने वालों की संख्या बढ़ी

DSKSITI - Small

एक हजार बेड का अस्पताल यहां बन रहा, कोरोना से ठीक होने वालों की संख्या बढ़ी

शेखपुरा

जिलाधिकारी इनायत खान के निर्देश के आलोक में आज अपर समाहर्ता और सिविल सर्जन ने संयुक्त रूप से मीडिया ब्रीफिंग किए। सिविल सर्जन सत्य प्रकाश शर्मा अपर समाहर्ता ने बताया कि जिले में 01 मार्च 16 अप्रैल तक के सैंपल टेस्ट के लिए 17274 लिए गए जिसमें पॉजिटिव केसों की संख्या 209 ,कुल एक्टिव केस की संख्या 156, जखराजस्थान स्थित आइसोलेशन केंद्र में भर्ती 129 ,जिले में कोबिट के संक्रमण से मरने वालों की संख्या 03 व्यक्ति स्वस्थ होकर स्वस्थ हो चुके हैं अभी तक जिले में 50 से अधिक मरीज स्वस्थ हो चुके हैं ।

जिले में एक्टिव कंटेनमेंट जोन की संख्या 16 एवं माइक्रो की संख्या 37 हो गई है। जिले में अब तक के आरटी पीसीआर से 11319 जांच किए गए हैं truenet मशीन से 1338 एवम एंटीजन से 4617 कुल 1 7274 सैंपल कलेक्ट किए गए हैं, जिसमें से 209 पॉजिटिव केस पाए गए हैं। इसमें जिले में एक्टिव केसों की कुल संख्या 156 है।

टीका 36751 व्यक्तियों ने लिया

डॉक्टर कृष्ण मुरारी प्रसाद सिंह सिविल सर्जन ने बताया कि जिले में को भी संक्रमण के निदान के लिए लगातार जांच और टीकाकरण इच्छुक व्यक्तियों को किया जा रहा है ।जिले में वैक्सीनेशन के लिए कुल 37905 व्यक्तियों का निबंधन किया गया है ।जिसमें से प्रथम डोज का टीका 36751 व्यक्तियों ने लिया है । जिसका परसेंटेज 96.96 है। जिले में सेकंड डोज टीका लेने वाले व्यक्तियों की संख्या 5448 है ।उन्होंने बताया कि 4 से 6 सप्ताह के बाद दूसरा डोज लेना अति आवश्यक है इससे कोविड का संक्रमण नहीं होगा। वैक्सीनेशन के उपरांत सीरियस पोजीशन कदापि नहीं आएगी। जिले में दोनों डोज लेने वाले व्यक्तियों की कुल संख्या 421 99 हो गई है। सिविल सर्जन ने बताया कि 4471 वॉल्यूम जिला को प्राप्त हुआ है जिसके द्वारा 44000 व्यक्तियों को टीकाकरण का कार्य पूर्ण किया गया है।

सिविल सर्जन ने बताया कि होम आइसोलेशन में भर्ती सभी मरीजों से संपर्क स्थापित कर मेडिकल सुविधा प्रदान की जा रही है। इसके लिए दो मोबाइल नंबर भी है जिस पर कोई भी संक्रमित व्यक्ति अपने स्वास्थ्य सुविधा में सुधार के लिए संपर्क स्थापित कर सकते हैं:– मोबाइल नंबर 93469 77293 एवं 93469 77283 है। पिरामल के प्रतिनिधि विशाल कुमार ने बताया कि कल 35 से अधिक से मरीजों जो होम आइसोलेशन केंद्र में भर्ती हैं।

पॉलिटेक्निक कॉलेज में 1000 बेड की व्यवस्था

DSKSITI - Large

उनसे लगातार संपर्क स्थापित कर मेडिकल सुविधा के लिए सलाह दी जा रही है। सिविल सर्जन ने बताया कि covid19 के संक्रमण से मौत होने वाले व्यक्तियों को जिला स्वास्थ्य विभाग के द्वारा सुरक्षा के लिए कीट आदि प्रदान की जाती है ।सिविल सर्जन ने बताया कि को भी संक्रमित व्यक्तियों के लिए डेढ़ सौ बेड सुसज्जित है इसमें सभी में ऑक्सीजन गैस का सिलेंडर संयुक्त कर दिया गया है । सभी प्रकार की आवश्यक दवाएं पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है ।जिले वाशी को कोविड के संक्रमण से ना डरना है और ना भयभीत होना है, केवल सरकार के गाइडलाइन का अनुपालन कर इस से बच सकते हैं ।सावधानी जरूरी है ,अफवाह ना फैलाएं और अफवाह पर ध्यान नहीं दें ।

जिलाधिकारी इनायत खान के निर्देश के आलोक में शेखोपुरसराय के पॉलिटेक्निक कॉलेज में 1000 बेड की व्यवस्था की जा रही है । कोबिट संक्रमित किसी भी मरीज को कोई परेशानी नहीं हो इसके लिए जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग लगातार प्रयासरत है ।
आज मीडिया ब्रीफिंग के समय सत्येंद्र प्रसाद जिला जनसंपर्क अधिकारी पिरामल के प्रतिनिधि विशाल, केयर इंडिया के प्रतिनिधि अभिनव कुमार, जिला डाटा एंट्री रवि कुमार के साथ-साथ जिले के इलेक्ट्रॉनिक एवं प्रिंट मीडिया के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From