• Saturday, 11 May 2024
शांति और सौहार्द पूर्ण वातावरण में महापर्व छठ संपन्न

शांति और सौहार्द पूर्ण वातावरण में महापर्व छठ संपन्न

DSKSITI - Small

शेखपुरा

रविवार को उगते हुए सूरज को अर्घ देकर छठ व्रती माताओं ने भगवान भास्कर को नमन करते हुए 4 दिनों के चलने वाले अनुष्ठान महापर्व छठ को समाप्त कर दिया।

इस अवसर पर शेखपुरा जिले के विभिन्न घाटों पर भारी भीड़ जुटी और श्रद्धालुओं ने भगवान भास्कर को नमन किया । जिला मुख्यालय के रतोईया, अर्घओती, हसनगंज, इत्यादि घाटों पर भारी भीड़ रही जिसे संभालने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस और प्रशासन के लोग लगे रहे।

सामाजिक कार्यकर्ताओं की सक्रियता रही और लोग इस भीड़ को संभालने में तत्पर दिखाई दिए जबकि छठ व्रतियों को सहूलियत और सहायता उपलब्ध कराने के लिए कई सामाजिक संगठन के लोग भी तत्पर दिखाई दिए। इसी तरह शेखपुरा जिले के बरबीघा नगर परिषद क्षेत्र के गांधी सरोवर छठ घाट पर भी नगर परिषद के द्वारा बेहतर व्यवस्था देखी गई और छठ व्रतियों के सहूलियत को लेकर खास ध्यान रखा गया।

DSKSITI - Large

आए हुए श्रद्धालुओं के लिए भी विशेष व्यवस्था की गई जबकि ग्राम पंचायत वाले मालती पोखर सूर्य मंदिर, तेउस सूर्य मंदिर में सामाजिक लोगों की पहल से बेहतर व्यवस्था की गई । तेतारपुर ग्राम नवयुवक समिति के द्वारा मालती पोखर पर सुचारू व्यवस्था किया गया और गहरे पानी में नहीं उतरने को लेकर लगातार एलाउंसमेंट होता रहा।

प्रशासन के द्वारा वहां अस्थाई शौचालय की व्यवस्था भी की गई थी। कपड़ा बदलने के लिए भी घेराबंदी की गई थी। पुलिस और प्रशासन के लोग सक्रिय दिखाई दिए। तेउस मंदिर में भी भारी भीड़ उमड़ी जिसे संभालने के लिए गांव के लोगों की तत्परता देखने को मिली। इसी तरह जिले भर के गांव में छठ पर्व का त्यौहार मनाया गया । जहां तालाबों में स्नान करने के बाद छठ व्रती माताओं ने भगवान भास्कर को अर्घ्य देकर सुख समृद्धि और शांति की कामना की।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Tags

Comment / Reply From

You May Also Like