• Sunday, 05 May 2024
56 लाख वाला विकास गांव में आने की जगह जा रहा था दूसरी ओर तो गुस्सा गए ग्रामीण, देखिए  विकास को

56 लाख वाला विकास गांव में आने की जगह जा रहा था दूसरी ओर तो गुस्सा गए ग्रामीण, देखिए  विकास को

DSKSITI - Small
56 लाख वाला विकास गांव में आने की जगह जा रहा था दूसरी ओर तो गुस्सा गए ग्रामीण, देखिए  विकास को
शेखपुरा

यह विकास है, यह विकास एक रुपये वाला नहीं है 56 लाख वाला है। वह भी लंबा नहीं केवल 1 किलोमीटर और इस विकास की देखभाल 5 साल तक बच्चों की तरह करनी है। इसके लिए भी सात लाख से ऊपर का बजट है। अब 56 लाख वाले इस विकास को गांव में जब सड़क पर उतारा गया तो गांव के लोग ही अचंभित रह गए । दरअसल यह विकास छप्पन लाख लेकर गांव का विकास नहीं किसी खास के विकास के पीछे चला गया । अब गांव के लोग तो भोले भाले होते हैं। वह भड़क गए । बोले कि इस विकास को गांव में आने दीजिए । परंतु इस विकास को लाने की ठेकेदारी जिसको दी गई थी वह भी कोई आम आदमी नहीं था। बोला कि इस विकास को गांव में आने से पहले कई लोगों का विकास करना है। इसलिए तुम लोग चुपचाप रहो। इसमें तुम्हारा पैसा तो लग नहीं रहा।

 

https://youtu.be/kJJYFuIYAlc

विकास शेखपुरा जिले के शेखोपुरसराय के लक्ष्मीपुर गांव से जुड़ा हुआ

दरअसल यह व्यंगात्मक अंदाज गांव के विकास के सच का है। यह विकास शेखपुरा जिले के शेखोपुरसराय के लक्ष्मीपुर गांव से जुड़ा हुआ है। 1 किलोमीटर यहां सड़क बनाई जानी है। इसके लिए 56 लाख से अधिक का बजट है। आप वीडियो में देख सकते हैं कि किस तरह से विकास की राशि को जैसे-तैसे बर्बाद किया जा रहा। इसके रखरखाव पर 7 लाख 35 हजार खर्च होने हैं परंतु जब गुणवत्तापूर्ण काम ही नहीं हो रहा तो रखरखाव क्या होगा।
DSKSITI - Large

गांव वालों ने इसका विरोध किया तो ठेकेदार के आदमी गांव वालों से उलझ गए। ग्रामीणों ने बताया कि ठेकेदार के कर्मचारी बोले कि इसमें तुम्हारा पैसा नहीं लग रहा । तुम लोग चुप रहो । गांव के बाहर जो बोर्ड लगाया गया है उसमें संवेदक का नाम वीरेंद्र कुमार है। यह काम 15 दिसंबर 2020 को शुरू हुआ और इसकी समाप्ति 14 दिसंबर 2021 को होनी थी परंतु कागजों पर यह सब हो रहा था । जमीन पर जब विकास को उतारने की कोशिश हुई तो गांव वालों ने विरोध कर दिया। हालांकि ठेकेदार भी कहां मानने वाले थे। काम अभी चालू है। उधर इस संबंध में कार्यपालक अभियंता ग्रामीण कार्य विभाग ने बताया कि इसकी सूचना गांव वालों ने उन्हें नहीं दी है। मीडिया से सूचना मिली है। इसकी जांच कराई जाएगी। एसडीओ को भेजा जा रहा है।
https://youtu.be/kJJYFuIYAlc
new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like