• Thursday, 02 May 2024
25 वें जिला स्थापना दिवस धूम-धाम से मनाने की तैयारी

25 वें जिला स्थापना दिवस धूम-धाम से मनाने की तैयारी

DSKSITI - Small

शेखपुरा

इनायत खान जिलाधिकारी, शेखपुरा के अध्यक्षता में आज समाहरणालय के मंथन सभाकक्ष में 25 वें जिला स्थापना दिवस एवं स्वतंत्रता दिवस समाहरोह धूम-धाम से मनाने के लिए सभी अधिकारियों के साथ समीक्षात्मक बैठक हुई। जिला स्थापना दिवस समारोह 2019 की तैयारियों के संबंध में संबंधित अधिकारियों से फिडबैक प्राप्त किया गया। बैठक में नजारत के वरीय उप समाहर्ता ने बताया कि जिले के गणमान्य व्यक्तियों, प्रतिनिधियों आदि को निमंत्रण कार्ड वितरित किये जा रहें है।

कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद् शेखपुरा ने कहा कि जिला स्थापना दिवस पर आकर्षक गेट एवं लाईट लगाया जा रहा है। कार्यक्रम एवं स्टाॅल का उद्घाटन प्रभारी मंत्री श्री श्रवण कुमार माननीय ग्रामीण विकास एवं संसदीय कार्य मंत्री के कर-कमलों के द्वारा किया जायेगा। इसके लिए जिला प्रशासन के द्वारा सभी आवश्यक तैयारियों को 30 जुलाई के पूर्व सम्पन्न करा लिया जायेगा।

अनुमंडल पदाधिकारी ने बताया कि समाहरणालय परिसर से चाॅदनी चैक से श्यामा सरोवर तक विकास मार्च-सह- प्रभातफेरी निकाली जायेगी। नगर थाना अध्यक्ष को यातायात व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है। इस अवसर पर समाहरणालय के विभिन्न कार्यालयों में 2500 सौ वृक्ष लगाने का निर्देश पदाधिकारियों को दिया गया है। इस अवसर पर एक आकर्षक इतिहासिक स्मारिका का विमोचन भी माननीय प्रभारी मंत्री जी के द्वारा किया जायेगा। विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। ऐथलेटिक्स, कबड्डी, साइकिल रेस, रस्सा-कस्सी आदि प्रतियोगिता 23 एवं 24 जुलाई को संकुल स्तर पर सम्पन्न हो गई। 25 एवं 26 जुलाई को प्रखंड स्तर पर एवं 27 से 29 जुलाई को जिला स्तर पर विभिन्न प्रकार की खेल-कूद प्रतियोगिता का आयोजन किया जायेगा। इसमें से प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागियों को आकर्षक पुरस्कार दिया जायेगा।

सांस्कृतिक कार्यक्रम 12.00 बजें से 2.00 बजें अप॰ तक समाहरणालय के मैदान में विशाल वाटरफुप पंडाल में किया जायेंगा। विधि-व्यवस्था संधारण करने के लिए अनुमंडल पदाधिकारी को विशेष निर्देश दिया गया है।
15 अगस्त 2019 को मुख्य समारोह कार्यक्रम समाहरणालय के मैदान में झंडाउतोलन से प्रारंभ होगा। सभी कार्यालयों में निधारित समयसीमा के अंदर झंडा उतोलन करने का निर्देश सभी पदाधिकारियों को दिये गये है। इस अवसर पर चयनित महादलित टोलों में अधिकारियों की उपस्थिति में वहाॅ के वयोवृद्ध व्यक्ति के द्वारा झंडा फहराया जायेगा। इस अवसर पर अधिकारी कल्याण से संबंधित सभी योजनाओं की जानकारी उन्हें देंगे। स्वतंत्रता सेनानी को भी सम्मानित किया जायेगा। शेखपुरा शहर में चैक चैबंद सफाई की व्यवस्था की जायेगी। सभी चैक चैराहों तक अवस्थित महापुरूषों की मूर्तियों पर माल्यार्पण किये जायेगे। स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारी को ससमय पूर्ण करने के लिए अधिकारियों को जिलाधिकारी ने कई निर्देश दियें।
DSKSITI - Large

आज की बैठक में उप विकास आयुक्त, अपर समाहर्ता, गोपनीय प्रभारी, सामान्य शाखा प्रभारी, अनुमंडल पदाधिकारी, जिला जन-सम्पर्क पदाधिकारी, उप निर्वाचन पदाधिकारी, वरीय कोषागार पदाधिकारी के साथ-साथ जिला स्तरीय सभी पदाधिकारी उपस्थित थें।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Tags

25

Comment / Reply From

You May Also Like