• Friday, 17 May 2024
WHO ने कहा  खुल सकता है भारत, टल गया corona दूसरी लहर का खतरा, टीकाकरण पे बोले PM, Well done India

WHO ने कहा  खुल सकता है भारत, टल गया corona दूसरी लहर का खतरा, टीकाकरण पे बोले PM, Well done India

DSKSITI - Small

WHO ने कहा खुल सकता है भारत, टल गया corona दूसरी लहर का खतरा, टीकाकरण पे बोले PM, Well done India

न्यूज़ डेस्क

WHO (विश्व स्वास्थ्य संगठन) के द्वारा भारत में दूसरी लहर के थम जाने का ऐलान कर दिया गया है। इसको लेकर मीडिया रिपोर्ट जारी कर दी गई है। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने यह ऐलान भारत में लगातार 14 दिनों तक 5% से कम कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने पर किया है । WHO के इस ऐलान पर भारत में कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर के थमने का ऐलान हो गया है। कोविड-19 महामारी के तेजी से फैलने की बात भी दूसरी लहर में कही गई थी। वहीं विशेषज्ञ कोविड-19 महामारी के तेजी से गिरने की बात भी अब करने लगे हैं। हालांकि विशेषज्ञ अभी सावधानी और सतर्कता बरतने की बात भी कर रहे हैं।

उधर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टीकाकरण महा अभियान के पहले दिन सोमवार को 83 लाख लोगों के टीकाकरण पर बेल्डन इंडिया कह कर सभी का हौसला बढ़ाया और इसे भारत के लिए मजबूत कदम बताया।

भारत में संक्रमण 3.83 फ़ीसद है।

भारत में वर्तमान समय में संक्रमण का दर्द 3.83 फ़ीसद है। इसी से यह ऐलान किया गया है। यह संक्रमण का रेश्यो 14 दिन में सामने आया है। 7 जून को संक्रमण दर 4.83 फीसद था। इसके बाद लगातार यह 5 से कम ही रहा है। हालांकि केरल सहित कुछ राज्यों में कुछ जिलों में 5% के आसपास रेशियो रहने से कुछ जिलों में खतरा है फिर भी विशेषज्ञ भारत में सावधानी बरतने के लिए कह रहे हैं । क्योंकि तीसरे लहर के आने की भी संभावना विशेषज्ञ जाहिर कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा Well done India

https://twitter.com/narendramodi/status/1406979870026985480?s=19

DSKSITI - Large

उधर सोमवार को 83 लाख लोगों के टीकाकरण पर प्रधानमंत्री ने खुशी जाहिर करते हुए बेल्डन इंडिया कहा। कहा कि रिकॉर्ड टीकाकरण खुशी की बात है। उन्होंने कहा कि सभी को बधाई वैसे फ्रंट लाइन वर्कर जो टीकाकरण कराने में सहयोग कर रहे हैं और ऐसे लोगों को भी बधाई जो टीकाकरण में शामिल हो रहे हैं।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like