• Wednesday, 15 May 2024
आज मतदान शुरू: पोलिंग पार्टी बैलेट पेपर लेकर पहुंच गया है घर पर: विशेष अभियान चलाया

आज मतदान शुरू: पोलिंग पार्टी बैलेट पेपर लेकर पहुंच गया है घर पर: विशेष अभियान चलाया

DSKSITI - Small

शेखपुरा।

शुक्रवार को मतदान की प्रक्रिया शुरू है। विशेष अभियान के तहत यह मतदान शुरू किया जाएगा। चुनाव आयोग के निर्देश पर आज मतदान शुरू करने का काम किया गया है। मतदान करने का यह काम बैलेट पेपर से होगा। इसमें दिव्यांग और बुजुर्ग लोगों के लिए बैलेट पेपर से मतदान की प्रक्रिया दी गई है। इस प्रक्रिया में पोलिंग पार्टी घर पर जाकर बैलेट पेपर उपलब्ध कराएगी जहां सभी लोग मतदान देंगे।

DSKSITI - Large

चुनाव आयोग के निर्देशों के आलोक में इस बार 80 बर्ष से ऊपर, कोविड संक्रमित और दिव्यांग मतदाता के लिए बैलेट यानि डाक मतपत्र से मतदान की सुविधा प्रदान की है। कोविड संक्रमण से इन लोगो के बचाव को लेकर यह कदम उठाया गया है।

आयोग के निर्देशों के अलोक में जिले में इस प्रकार के 538 मतदाता चिन्हित किये गए है. प्रत्येक ऐसे चिन्हित मतदाता के पास मतदानकर्मी दो बार जायेंगे। मतदान कर्मी मतदाता के घर पहुचने को लेकर पहले उन्हें सूचित भी कर देंगे। अधिकारिक सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार शेखपुरा विधानसभा क्षेत्र में मतदानकर्मी 16 से 20 अक्टूबर तक घर घर जाकर मतदान कराएँगे।

वहीं बरबीघा विधानसभा क्षेत्र में यह कार्य 17 से 25 अक्टूबर तक चलेगा। शेखपुरा विधानसभा में 74 मतदाता 80 या उससे ज्यादा आयु के, जबकि 182 मतदाता दिव्यांग मतदाता डाक मतपत्र से वोट करेंगे। उसी प्रकार बरबीघा विधानसभा में 227 मतदता 80 या उससे उपर के आयु वर्ग के और 55 दिव्यांग मतदाता का चयन डाक मतदान के लिए किया गया है। ऐसे जिले के दोनों विधानसभा क्षेत्र में इस श्रेणी के कुल 7958 मतदाता हैं, लेकिन इसमें से केवल775 ने ही डाक से मतदान के लिए अनुमति मांगी थी. चुनाव आयोग के निर्देशों के आलोक में नामांकन पात्र दाखिल करने के पांचवे दिन तक इन सभी को बैलेट से मतदान करने के लिए आवेदन देना था।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like