• Friday, 17 May 2024
सुधार गृह में बंद किशोर कैदियों के बीच हिंसक झड़प

सुधार गृह में बंद किशोर कैदियों के बीच हिंसक झड़प

DSKSITI - Small

सुधार गृह में बंद किशोर कैदियों के बीच हिंसक झड़प

शेखपुरा

बिहार का पहला किशोरों के लिए सुधार गृह का निर्माण शेखपुरा जिले में कराया गया है। यह मटोखर के पास संचालित है। निर्माण से लेकर अब तक किशोरों के इस सुधार गृह को विवाद में ही देखा गया है। इसी विवाद में हिंसक झड़प होने की बात सामने आई है। यह हिंसक झड़प शनिवार को होने की बात कही गई है। कुछ साल पहले इस सुधार गृह से नौ किशोर कैदी भागने में भी सफल रहे थे । कुछ दिन पहले ही यहां से नालंदा के तीन कैदियों के परिवार से मोबाइल पर रंगदारी मांगने का मामला भी अभी हाल में सामने आया था। यहां से आपत्तिजनक वीडियो भी वायरल कुछ माह पहले हुई थी

पैलेस ऑफ सेफ्टी में हुआ हिंसक झड़प

शेखपुरा के बिहार का पहला पैलेस ऑफ सेफ्टी हिंसक झड़प होने की बात बीते सप्ताह को सामने आयी। यहां 16 से 18 वर्ष के किशोर उम्र के कैदियों को रखा जाता है। और उनके सुधार का काम यहां होता है। संगीन अपराधों में संलिप्त कैदियों के लिए यह जगह बनाई गई है। परंतु यहां पर गंभीर अपराध के कैदी हिंसक झड़प और अपराधिक गतिविधियों से बाज नहीं आ रहे।

इस संबंध में मिली सूचना में बताया गया कि दो गुटों के बीच जमकर मारपीट की बात सामने आई है। इस संबंध में पूछे जाने पर सेफ्टी के अधीक्षक धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि पिछले सप्ताह मारपीट की घटना की पुष्टि की गई थी । मुजफ्फरपुर से तीन कैदी यहां आए थे। इसी के वजह से दो गुटों में विवाद हुआ और मारपीट की घटना हुई है।

50 लोगों की जगह 84 लोग रहते

सेफ्टी में किशोरों को सुधार के लिए रखा जाता है। यह 50 किशोरों को रखने के लिए बनाया गया है। परंतु यहां 84 किशोर रखे जा रहे हैं। क्षमता से अधिक होने से भी कुव्यवस्था फैल रही है। उधर, बताया जा रहा है कि लगातार यहां झड़पें होती रहती है। बता दें नालंदा जिले के कैदी के परिवार से मोबाइल और व्हाट्सएप के माध्यम से रंगदारी मामले में भी अभी कुछ खास इसमें नहीं किया गया है। नालंदा के न्यायाधीश ने इस पर सख्त आदेश दिए थे।

DSKSITI - Large

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like