• Thursday, 16 May 2024
ATM से 50000 का हुआ था फ्रॉड तो बैंक ने इस तरह से पैसे को लौट दिया

ATM से 50000 का हुआ था फ्रॉड तो बैंक ने इस तरह से पैसे को लौट दिया

DSKSITI - Small

ATM से 50000 का हुआ था फ्रॉड तो बैंक ने इस तरह से पैसे को लौट दिया

बरबीघा, शेखपुरा

शेखपुरा जिले के एक्सिस बैंक में बैंक से पैसे फ्रॉड कर निकाले जाने पर ग्राहक को पैसे लौटाने की व्यवस्था भी हो गई है । कई कस्टमर को पैसे फ्रॉड के बाद लौट दिए गए हैं । ऐसा ही एक मामला सामने आया। जब कस्टमर को ₹50000 का फ्रॉड हुआ था और उसे पैसे लौटा दिए गए।

मामले की जानकारी देते हुए एक्सिस बैंक बरबीघा कर्मी राजीव कुमार ने बताया कि शेरपर गांव निवासी संजय कुमार के खाते से 28 दिसंबर 2020 को ₹50000 की निकासी एटीएम को हैक करके कर लिया गया था। इसमें 20000 पहली बार। 20000 दूसरी बार और 10,000 तीसरी बार एटीएम से निकाला गया।

जिसकी सूचना ग्राहक के द्वारा बैंक को दी गई और बताया गया कि फ्रॉड कर के पैसे की निकासी कर ली गई है। इसके बाद आरबीआई के निर्देशानुसार ग्राहक की यदि गलती नहीं है और उसके खाते से पैसे निकल जाते हैं तो बैंक को वह पैसा लौटाना होता है। इस प्रक्रिया में आवेदन करने के बाद ग्राहक संजय कुमार को एक्सिस बैंक के द्वारा 4 अगस्त को क्लेम का पैसा लौटा दिया गया और उनके खाते में ₹50000 जमा हो गए। राजीव ने बताया कि एक्सिस बैंक सहित सभी बैंकों के लिए आरबीआई का यह निर्देश है कि ग्राहक की गलती नहीं हो और खाता से फ्रॉड हो जाए तो बैंक से पैसे वापस करेंगे इसके लिए समय पर बैंक को सूचित करना और आवेदन करना अनिवार्य है।

DSKSITI - Large

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like