• Wednesday, 15 May 2024
जॉइनिंग लेटर लेने आया फर्जी सर्टिफिकेट वाला शिक्षक फिर क्या हुआ

जॉइनिंग लेटर लेने आया फर्जी सर्टिफिकेट वाला शिक्षक फिर क्या हुआ

DSKSITI - Small

जॉइनिंग लेटर लेने आया फर्जी सर्टिफिकेट वाला शिक्षक फिर क्या हुआ

शेखपुरा

शेखपुरा जिले में बुधवार को शिक्षक नियोजन के लिए सभी प्रखंड मुख्यालय में कैंप आयोजित कर नियोजित शिक्षकों की को नियोजन का पत्र दिया गया । नियोजन का पत्र देने के लिए सभी प्रखंडों में अलग-अलग अधिकारियों को नामित किया गया था । इसी में बरबीघा प्रखंड में एक फर्जी सर्टिफिकेट पर काउंसलिंग कराने वाले अभ्यर्थी का मामला भी सामने आया। वही जिले के अरियरी प्रखंड में सुबह से लेकर देर शाम तक अभ्यर्थी नियोजन पत्र लेने के लिए इंतजार करते रहे परंतु उनको नियोजन पत्र नहीं मिल सका।

फर्जी टेट के सर्टिफिकेट का मामला आया सामने

बरबीघा में फर्जी टेट के सर्टिफिकेट पर काउंसलिंग कराने वाले एक शिक्षक जब नियोजन का पत्र लेने के लिए पहुंचा तो फर्जी सर्टिफिकेट होने की बात उसे भनक में लग गई । इस संबंध में पंचायती राज पदाधिकारी अमित कुमार ने बताया कि प्रखंड के जगदीशपुर पंचायत में शिक्षक के रूप में बिरजू कुमार नामक एक अभ्यर्थी के द्वारा टेट का 94% अंक होने का सर्टिफिकेट देकर काउंसलिंग कराया गया परंतु ऑनलाइन वेरिफिकेशन में उसमें 74 अंक ही पाया गया। युवक जब नियोजन पत्र लेने के लिए आया तो उसे किसी तरह से फर्जी सर्टिफिकेट होने की बात अधिकारियों के नजर में आने की भनक लग गई फिर वह भाग खड़ा हुआ।

दिन भर इंतजार के बाद नहीं मिला नियोजन पत्र

शेखपुरा जिले के अरियरी प्रखंड में सुबह से लेकर देर शाम तक अभ्यर्थी नियोजन पत्र के लिए इंतजार करते रहे। हॉल के अंदर उन्हें बुला लिया गया और घंटों इंतजार भूखे प्यासे शिक्षक के अभ्यर्थी करते रहे परंतु उनको नियोजन पत्र नहीं मिल सका। ऐसे में मायूस होकर अभ्यर्थी शाम में घर लौट गए। हालांकि बताया जाता है कि नियोजन में कुछ गड़बड़ी का मामला भी यहां से सामने आया था जिसमें अधिकारियों को शिकायत मिली थी। जिसके बाद इस मामले को लंबित किया गया है। परंतु इस पर कोई स्पष्ट जानकारी अधिकारी के द्वारा नहीं दी जा रही है।

अभ्यर्थियों ने बताया कि अधिकारी के द्वारा हस्ताक्षर नहीं किए जाने की वजह से पत्र नहीं मिल सका । बताया कि शेखपुरा और अरियरी प्रखंड का प्रभार एक अधिकारी को दिया गया था। वह दिन भर शेखपुरा में व्यस्त रह गए। उधर गुरुवार को नियोजन पत्र देने की बात कही गई है।

इसी तरह से चेवाड़ा प्रखंड में भी शिक्षक अभ्यर्थियों को नियोजन का पत्र दिया गया। यहां एक महिला अभ्यर्थी के द्वारा शपथ पत्र नहीं दिए जाने की वजह से उनको नियोजन का पत्र नहीं दिया गया और शपथ पत्र बनाकर लाने के लिए कहा गया है।

DSKSITI - Large

शेखोपुरसराय प्रखंड के सभी नियोजित होने वाले शिक्षकों को नियोजन का पत्र दे दिया गया। यहां पंचायती राज पदाधिकारी अमित कुमार के देखरेख में सभी को नियोजन पत्र दिया गया। जबकि शेखपुरा सदर प्रखंड में भी देर रात तक नियोजन पत्र का वितरण किया गया। डीपीओ सतीश कुमार की देखरेख में सभी को नियोजन पत्र दिया गया।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like