• Saturday, 18 May 2024
बरबीघा से मधुकर तो शेखपुरा से सम्राट ने किया सबसे अधिक खर्च

बरबीघा से मधुकर तो शेखपुरा से सम्राट ने किया सबसे अधिक खर्च

DSKSITI - Small

शेखपुरा

शेखपुरा के संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में 5 प्रत्याशियों को छोड़कर बाकी सभी प्रत्याशियों ने चुनावी खर्च का हिसाब दे दिया। चुनावी खर्च के हिसाब से बरबीघा विधानसभा से लोजपा के प्रत्याशी मधुकर कुमार उर्फ डॉक्टर साहब के द्वारा सबसे अधिक राशि खर्च की गई है । जबकि बरबीघा विधानसभा के अन्य प्रत्याशियों ने भी अपने अपने खर्चों का हिसाब दे दिया है। शेखपुरा विधानसभा से नवनिर्वाचित विधायक विजय सम्राट के द्वारा दिए गए खर्च के हिसाब में सबसे अधिक खर्च करने वाले प्रत्याशी बने हैं । शेखपुरा विधानसभा से अन्य प्रत्याशियों के द्वारा खर्च का हिसाब दिया गया है।

मधुकर और विजय सम्राट सबसे आगे

विधानसभा चुनाव में खर्च कर दिए गए हिसाब में बरबीघा विधानसभा से मधुकर कुमार ने 21 लाख 97 हजार खर्च किए जाने का हिसाब दिया है। विजय सम्राट के द्वारा 18 लाख ₹86 हजार खर्च किए जाने का चुनावी हिसाब दिया है। दोनों के द्वारा यह हिसाब विभाग को समर्पित किया गया है। यह हिसाब अंतिम रूप में प्रत्याशियों के द्वारा दिया गया है। जानकारी देते हुए आय व्यय अधिकारी शशिकांत आर्य ने बताया कि शेखपुरा विधानसभा से विजय सम्राट के बाद इमाम गजाली ने 18 लाख 55 हजार रुपए खर्च का हिसाब दिया है। जदयू के प्रत्याशी रणधीर कुमार सोनी ने 13 लाख 96 हजार का हिसाब दिया है। संकेत कुमार ने 8 लाख 55 हजार का हिसाब दिया है। दिलीप कुमार ने चार लाख 73 हजार, रिंकू देवी ने 4 लाख 35 हजार खर्च किए हैं ।

DSKSITI - Large

इसी तरह से बरबीघा विधानसभा से मधुकर कुमार के बाद जदयू के नवनिर्वाचित विधायक सुदर्शन कुमार ने 18 लाख 49 हजार खर्च किए । कांग्रेस के प्रत्याशी गजानंद शाही ने 9 लाख 88 हजार खर्च का हिसाब दिया है। राकेश रंजन का 4 लाख 67 हजार का हिसाब है। अन्य प्रत्याशियों के द्वारा भी खर्चों का हिसाब दे दिया गया है।

खर्च नहीं देने पर चुनाव लड़ने पर रोक का प्रावधान है। चुनाव आयोग के द्वारा खर्चों का हिसाब को लेकर सख्ती की गई है । इसीलिए सभी प्रत्याशियों के द्वारा हिसाब दिया गया है। जिले में 5 प्रत्याशियों ने अपना हिसाब नहीं दिया है। जिसका रिपोर्ट चुनाव आयोग को भेजा गया है। इन लोगों को चुनाव लड़ने से आगे प्रतिबंध कर दिया जाएगा।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like