• Thursday, 28 March 2024
प्रखंड कार्यालय से मनरेगा के दस्तावेज चोरी होने से सनसनी

प्रखंड कार्यालय से मनरेगा के दस्तावेज चोरी होने से सनसनी

DSKSITI - Small

अरियरी


शेखपुरा जिले के अरियरी प्रखंड कार्यालय से मनरेगा से जुड़े दस्तावेज के चोरी होने से सनसनी फैल गई। चोरी की यह घटना रविवार की रात को घटी है। मनरेगा के प्रोग्राम पदाधिकारी के द्वारा स्थानीय थाना में इसके लिए प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। दर्ज कराई गई प्राथमिकी में बताया गया है कि प्रखंड मनरेगा कार्यालय के तीन बक्सों को तोड़ दिया गया और उसी से मनरेगा से जुड़े दस्तावेज की चोरी कर ली गई है। इन दस्तावेजों में मनरेगा की संचिका सहित कई महत्वपूर्ण दस्तावेज थे।

आशंका व्यक्त की जा रही है कि प्रखंड में मनरेगा को लेकर बड़े घोटाले हुए हैं । इसी घोटाले के पर्दाफाश होने की आशंका को देखते हुए प्रायोजित ढंग से चोरी की घटना को अंजाम दिया गया है। इस चोरी की घटना में मनरेगा के दस्तावेज चोरी होने से मनरेगा में हुए घोटाले पर्दा डाला जा सकता है। बात को लेकर चर्चा हो रही है कि प्रखंड के कुछ पंचायतों में मनरेगा में जमकर घोटाले हुए थे और इसकी चर्चा भी मीडिया में हुई थी।

DSKSITI - Large

हालांकि उसकी जांच अभी तक नहीं हुई थी परंतु संचिका चोरी किए जाने की वजह से मनरेगा घोटाले को दबाने के लिए इस तरह की घटना को अंजाम देने की बात कही जा रही है।

प्राथमिकी दर्ज, जांच शुरू

थानाध्यक्ष ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है। बता दें की मनरेगा योजना के तहत पंचायतों में बड़े पैमाने पर धांधली की बात सामने आई थी। ग्रामीणों के द्वारा भी कई बार इसकी शिकायत पदाधिकारियों से की गई थी। उधर मनरेगा के गायब होने से मनरेगा में घोटाले की पुष्टि के बात भी होने लगे हैं और लोग तरह-तरह की चर्चा भी करने लगे हैं । इस पूरे प्रकरण में कुछ दबंग मुखिया का हाथ होने की बात कही जाने लगी है। जिसकी चर्चा प्रखंड में लोग खुलेआम कर रहे हैं।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like