• Friday, 17 May 2024
राजद विधायक ने उठाया बरबीघा को अनुमंडल, सिरारी ससबहना को प्रखंड की मांग

राजद विधायक ने उठाया बरबीघा को अनुमंडल, सिरारी ससबहना को प्रखंड की मांग

DSKSITI - Small

राजद विधायक ने उठाया बरबीघा को अनुमंडल, सिरारी ससबहना को प्रखंड की मांग

शेखपुरा

शेखपुरा के राजद विधायक विजय सम्राट के द्वारा बरबीघा को अनुमंडल तथा सिरारी और ससबहना को प्रखंड बनाने की मांग विधानसभा में रखा। विधानसभा में विधायक के द्वारा इस मांग को रखे जाने से क्षेत्र में काफी खुशी है। मांग को रखते हुए उन्होंने कहा कि बरबीघा को अनुमंडल बनाया जाना काफी आवश्यक है। यह काफी पुरानी मांग है ।

बिहार केसरी के समय से ही मांग चला रहा है। इस वजह से बरबीघा के लोगों को काफी राहत मिलेगी और 18 किलोमीटर दूर शेखपुरा मुख्यालय नहीं जाना पड़ेगा। जिला में एक ही अनुमंडल है। वह भी जिला मुख्यालय कोई रखा गया है। इसलिए बरबीघा को अनुमंडल बनाने की मांग विधायक के द्वारा रखी गई है।

सिरारी और ससबहना को प्रखंड बनाए जाने की मांग भी विधायक ने रखा। बताया जाता है कि ससबहना को प्रखंड बनाए जाने को लेकर लगातार ग्रामीणों के द्वारा आंदोलन भी किया जाता रहा है।

बरबीघा का मामला 1956 से लंबित

बरबीघा को अनुमंडल बनाए जाने का मामला 1956 से लंबित है । बिहार के प्रथम मुख्यमंत्री के द्वारा एक बख्शी कमीशन का गठन कर अनुमंडल बनाए जाने पर रिपोर्ट मांगी गई थी। जिसमें रिपोर्ट में इसे अनुमंडल बनाए जाने की बात रखी गई थी परंतु बरबीघा को अभी तक अनुमंडल का दर्जा नहीं मिला है। बरबीघा को अनुमंडल बनाए जाने का मामला हर एक पार्टी के बड़े नेताओं के द्वारा चुनाव में घोषणा किया जाता है परंतु इसकी पूर्ति अभी नहीं हुई।

DSKSITI - Large

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like