• Thursday, 16 May 2024
रेड क्रॉस करेगा राहत राशन का वितरण

रेड क्रॉस करेगा राहत राशन का वितरण

DSKSITI - Small

शेखपुरा

इनायत खान जिलाधिकारी शेखपुरा के निर्देश के आलोक में रेड क्रॉस सोसाइटी शेखपुरा के द्वारा वांछित व्यक्तियों के बीच सूखा भोजन पदार्थ वितरित किया जाएगा। इसके लिए जिला पदाधिकारी के द्वारा एक विशेष समीक्षात्मक इसके सचिव एवं जिला जनसंपर्क पदाधिकारी के साथ हुई।

रेड क्रॉस सोसाइटी के अध्यक्ष जिलाधिकारी शेखपुरा ने रेड क्रॉस के सचिव डॉ रामाश्रय प्रसाद को निर्देश दिया कि कोरोना वायरस के लॉक डाउन की स्थिति के मद्देनजर जिले के वांछित व्यक्तियों की बीच चावल, दाल ,आलू, सरसों तेल ,नमक आदि खाद्य पदार्थों का वितरण करें ।

इसके लिए सचिव डॉ रामाश्रय प्रसाद ने डेढ़ सौ 200 से अधिक पैकेट बनाने का निर्देश दिए जिसमें 4 किलो चावल 2:30 किलो आलू 1 किलो दाल आधा लीटर सरसों तेल नमक आदि है । इसे 6 अप्रैल को जिले के सबसे वांछित विशेषकर महादलित बस्तियों में संबंधित अंचलाधिकारी के उपस्थिति में वितरण किया जाएगा । जिलाधिकारी ने स्पष्ट कहा है कि वितरण कार्य में किसी प्रकार की विधि व्यवस्था की समस्या उत्पन्न नहीं होनी चाहिए ।

DSKSITI - Large

इसके लिए इसके प्रभारी अमित कुमार वरीय उप समाहर्ता को कई निर्देश दिए हैं ।
जिला जनसंपर्क पदाधिकारी सत्येंद्र प्रसाद ने कहा कि जिले के किसी भी स्थल पर वितरण के कार्यों में संबंधित अंचलाधिकारी आवश्यक सहयोग करेंगे ।

उनकी उपस्थिति में ही आपदा राहत से संबंधित खाद्य सामग्रियों का वितरण किया जाएगा। कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए जिला प्रशासन के द्वारा हर संभव कदम उठाया जा रहा है ।
लॉक डॉन की स्थिति में किसी व्यक्ति को भोजन करने में कोई कठिनाई नहीं हो इसके लिए दो जगहों पर आपदा राहत केंद्र खोले गए हैं जहां पर लोगों को मुफ्त / निशुल्क भोजन की व्यवस्था की गई है जहां पर अभी तक सैकड़ों व्यक्तियों

व्यवस्था की गई है जहां पर अभी तक सैकड़ों व्यक्तियों ने भोजन किया है।
अभ्यास मध्य विद्यालय शेखपुरा एवं उच्च विद्यालय बरबीघा में यह शिविर 25 मार्च से लगातार कार्यान्वित की जा रही है। इसके अलावा जिले के कई व्यक्ति &संस्थाएं इसमें सक्रिय सहयोग प्रधान कर रही है जो जिले के लिए गौरव की बात है कौन है कोरोना वायरस के वैश्विक संकट के समय में भूखे व्यक्ति को भोजन सुलभ कराना इससे बड़ा कोई मानव धर्म नहीं होता है।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like