• Monday, 20 May 2024
Good News: बिहार के शहरों को PM  मोदी का उपहार, वर्षों से था इंतजार

Good News: बिहार के शहरों को PM मोदी का उपहार, वर्षों से था इंतजार

DSKSITI - Small

बिहार के शहरों को PM  मोदी का उपहार, वर्षों से था इंतजार

 

News  Desk 

 

28 अप्रैल को बिहार के 9 शहरी क्षेत्रों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा उपहार दिया जाएगा। वर्षों से लोग इसका इंतजार कर रहे थे । 28 अप्रैल को प्रधानमंत्री के द्वारा एफएम रेडियो की शुरुआत की जाएगी। बिहार के 9 शहरों में इसका शुभारंभ प्रधानमंत्री के द्वारा वर्चुअल माध्यम से किया जाएगा। इसकी पूरी तैयारी कर ली गई है।

 

 

 

DSKSITI - Large

इसका लाभ संबंधित प्रसारण केंद्र से 16 किलोमीटर के दायरे में लोगों को मिल सकेगा। शुरुआती दौर में इस चैनल के जरिए विविध भारती के कार्यक्रमों का प्रसारण किया जाएगा। बाद में इसमें स्थानीय सामग्री देने की भी तैयारी है। इसका लाभ बक्सर, बेगूसराय, लखीसराय, कटिहार, जमुई, बांका, शेखपुरा, नवादा और सिकंदरा के लोगों को भी मिलेगा।

 

शेखपुरा नगर परिषद क्षेत्र में इसकी तैयारी कर ली गई है। दूरदर्शन रिले केंद्र को ही आकाशवाणी केंद्र के रूप में बदल दिया गया है । यहां कर्मचारियों की भी तैनाती हुई है 2 कर्मचारियों की तैनाती हो गई है। जिसमें एक तकनीकी सहायक के रूप में रघुवीर ठाकुर हैं । उन्होंने बताया कि एफएम विविध भारती केंद्र मुंबई से जोड़कर यहां के श्रोताओं को यह लाभ दिया जाएगा। शेखपुरा में 100 वाट्स का संयंत्र लगाया गया है। हवा से हवा 16 किलोमीटर की दूरी श्रोताओं को इसका लाभ मिलेगा। रेडीओ  पर FM  100.1 मेगाहर्ट्ज पर यह सुविधा मिलेगी। यह प्रसारण सुबह 6:00 बजे से रात 11:00 बजे तक चलेगा।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like