• Saturday, 18 May 2024
कई कार्यालयों का औचक निरीक्षण… फिर क्या हुआ

कई कार्यालयों का औचक निरीक्षण… फिर क्या हुआ

DSKSITI - Small

शेखपुरा

सुश्री इनायत खान जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह-जिलाधिकारी शेखपुरा के निर्देश के आलोक में विभिन्न कोषांगों के वरीय पदाधिकारी-सह-उप विकास आयुक्त के द्वारा विभिन्न कार्यालयों में चलाये जा रहें कोषांगों का औचक निरीक्षण कियें। जिला सूचना जन-सम्पर्क कार्यालय में स्वीप कोषांग एवं पी॰डब्लू॰डी॰एस॰
मीडिया/एम॰सी॰एम॰सी॰ कोषांगों का औचक निरीक्षण कियें। उन्होंने इसके नोडल पदाधिकारी-सह- जिला जन-सम्पर्क पदाधिकारी सत्येंद्र प्रसाद को कोषांगों के संचालन से संबंधित कई आवश्यक निर्देश दियें। उन्होंने कहा कि शत्-प्रतिशत मतदान के लिए मतदाताओं को जागरूक करना आवश्यक है। विभिन्न कोषांगों के नामों और स्थलों को फ्लैक्सी के माध्यम से प्रदर्शन करने का निर्देश दिये।

इसके लिए न्यूनतम मतदान वाले केंद्रों पर नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को मतदान करने के लिए जागरूक करें। जीविका के दीदीयोें, आशा, आॅगनवाड़ी सेविकाओं, एवं विकास मित्रों को घर-घर जाकर लोगों को वोट के महत्व के बारे में बताने का निर्देश दियें। सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग के चयनित कलाकारों के टीम के द्वारा नुक्कड़ नाटक के प्रदर्शन के माध्यम से उदासीन, अशिक्षित एवं प्लायन करने वाले मतदाताओं को जागरूक करने के लिए जोरदार अभियान चलाने का निर्देश दियें।

इसके अलावें हाॅल्डिंग, फ्लैक्सी, दिवाल लेखन संकल्प पत्र एवं पोस्टर के माध्यम से एवं साइकिल रैली निकाल कर मतदाताओं को जागरूक करें। मानव श्रृखला बनाकर लोगों को वोट के महत्व के बारे में बताने के लिए कहा गया। किये गये कार्यों से उप विकास आयुक्त प्रसन्नता जाहिर कियें। इसके अलावें ई॰वी॰ एम॰ कोषांग, निर्वाचन कोषांग, डिजिटल विडियों कैमरा कोषांग आदि का भी औचक निरीक्षण कियें।

DSKSITI - Large

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Tags

Comment / Reply From

You May Also Like