• Saturday, 18 May 2024
मोहर्रम को लेकर प्रशासन अलर्ट। युवाओं ने सोशल मीडिया में फैलाई अफवाह तो होगी कार्यवाई।

मोहर्रम को लेकर प्रशासन अलर्ट। युवाओं ने सोशल मीडिया में फैलाई अफवाह तो होगी कार्यवाई।

DSKSITI - Small

शेखपुरा।

शेखपुरा डीएम योगेंद्र सिंह ने मुहर्रम को लेकर आज शांति समिति की बैठक की। मुहर्रम को शांतिपूर्ण एवं उत्सव के मौहल में मनाने के लिए जीएनएम ट्रेनिंग सेन्टर के सभागार में शांति समिति के सदस्यों एवं जनप्रतिनिधियों के साथ बेैठक हुई।

जिलाधिकारी ने कहा कि मुहर्रम को दोनों समुदाय मिलजुल कर उत्सव के महोैल में मनायें। सभी दण्डाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी अपने प्रतिनियुक्ति स्थल पर ससमय पहुंचकर अपने कर्तव्य का अनुपालन करें।

सभी थाना रहे सतर्क

शांति समिति के सदस्य एवं जनप्रतिनिधि को समाज में अपना रोल आवश्यक निभाना चाहिए। दिये गये दायित्वों का आवश्यक निर्वहन करें। सभी थाना को आधारभूत सुविधा उपलब्ध करायी जा रहीं है । सजग एवं सतर्क रहेंगे तो घटनाएं नहीं घटेगी। शांति समिति के सदस्यों एवं जनप्रतिनिधियों की सक्रिय भागिदारी से मुहर्रम को शांतिपूर्ण वातावरण में मनाया जायेगा।

बिजली की तार हो ठीक

जिलाधिकारी ने कहा कि कार्यपालक अभियंता विद्युत विभाग को पूर्व में निर्देशित किया गया है कि मुहर्रम के मार्ग में पड़ने वाले बिजली के तारों को ससमय ठीक कर लें। इसके अलावे पेड़ों की टहनियां आदि को साफ करें। अमन-चैन के लिए सभी की भागीदारी सुनिश्चित करनी होगी।

समूह को ही मिलेगा ताजिया लाइसेंस

दयाशंकर पुलिस अधीक्षक, शेखपुरा ने कहा कि व्यवस्था को बनाये रखने के लिए जिला प्रशासन सक्रिय रहेगा। लाईसेन्स व्यक्ति विशेष को नहीं दे कर समुह/संस्था को निर्गत किया जायेगा।

अफवाह फैलाने वाले युवा रहे सतर्क

DSKSITI - Large

पूर्व से निर्धारित मार्ग एंव समय पर ही ताजिया निकाली जायेगी। डी0जे0 पर प्रतिबंध रहेगा। अश्लील गाना बजाने पर कठोर कर्रवाई की जायेगी। जो नवयुवक हिंसा में लिप्त होंगे और अफवाह फैलायेंगें उनका कैरेक्टर सर्टिफिकेट नहीं दिया जायेगा जिससे उन्हें कहीं भी सरकारी नौकरी नहीं मिलेगी। युवा भावावेश में आकर गलत कार्य नहीं करें अन्यथा उनके परिवार को भी कठिनाईयों का सामना करना पड़ेगा।

विधायक ने कहा अपराधी का जात धर्म नहीं

शांति समिति को रणधीर कुमार सोनी, स्थानीय विधायक ने संबोधित करते हुए कहा कि शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए 24 घण्टे मैं तैयार हुं। छोटी-छोटी घटनाओं को तत्काल दवाया जाय। कर्तव्य अनुपालन में लापरवाही नहीं हो यदि किसी स्थल पर घटनाएं घटित होती है तो उस पर कडी कार्रवाई की जाय। पूर्व से निर्धारित ससमय तथा मार्ग का अनुपालन किया जाय। ताजिये के मार्ग में पड़ने वाले बिजली के तारों को ठीक कर दिया जाय। गंगा-यमुना की तहजीज को बनाये रखने के लिए हमलोग कृत संकल्प हेैं।

राजनीतिक प्रतिनिधियों एवं शांति समिति के सदस्यों ने मुहर्रम को शांति पूर्ण वातावरण में मनाने के लिए कई सुझाव दिये। उन्होने कहा कि कटरा चैक, पुरानी मस्जिद, चोरदरगाह, हुसैनाबाद, चेवाडा आदि संवेदनशील स्थलों पर गहन निगरानी करने की आवश्यकता है। उन्होने कहा कि पेट्रोलिंग की व्यवस्था दिन और रात किया जाय। शराब बंदी को शतप्रतिशत लागू रहे।प्रशासन हर समय सजग एवं सक्रिय रहे। अपराधियों को कोई जात- धर्म नहीं होता है। उस पर कठोर कार्रवाई करना जरूरी हेै। अफवाह फैलाने वाले पर भी कठोर कार्रवाई की जाय।

कार्यक्रम का संचालन जवाहर लाल सिन्हा, जिला लोक शिकायत निर्वारण पदाधिकारी ने किया। शांति समिति की बैठक में उप विकास आयुक्त, अपर समाहर्ता, अनुमंडल पदाधिकारी, गोपनीय पदाधिकारी, एस0डी0पी0ओ0, जिला जनसम्पर्क पदाधिकारी, जिला अल्प संख्यक कल्याण पदाधिकारी, कल्याण पदाधिकारी, जिला शिक्षा पदाधिकारी के साथ-साथ जिला स्तरीय सभी पदाधिकारी उपस्थित थे।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Tags

Comment / Reply From

You May Also Like