• Saturday, 18 May 2024
जीविका दीदी को कराया जा रहा है परिभ्रमण, सिंखेंगी बेहतरीन होने के राज

जीविका दीदी को कराया जा रहा है परिभ्रमण, सिंखेंगी बेहतरीन होने के राज

DSKSITI - Small

शेखपुरा

ग्रामीण क्षेत्रों में आजीविका संसाधनों को बढ़ाने हेतु शेखपुरा जिले में क्रियान्वित जीविका परियोजना सामुदायिक संगठनों का निर्माण कर उनके सदस्यों का विभिन्न स्तरों पर क्षमता वर्धन का कार्य कर रही है।

इसी कड़ी में आज जिले के तीन प्रखंडों से 3 संकुल स्तरीय संघों का परिभ्रमण नालंदा जिले के राजगीर एवं सरमेरा प्रखंड स्थित तीन अलग-अलग संकुल संघों में किया गया।

इन परिभ्रमण दलों को हरी झंडी दिखाकर रवाना करती जिला परियोजना प्रबंधक अनीशा ने बताया कि, जिले में वर्तमान में कुल 9 संकुल संघों की संरचना कर ली गई है जिनमे 1 वर्ष पुराने 3 संकुल संघों को आज परिभ्रमण के लिए भेजा गया।

नालंदा जिले के जीविका संकुल संघों में पहले से विकसित नियमों, अनुशासनों और व्यवस्थाओं को देख सीख कर अपने संस्थागत कार्यालयों में उन व्यवस्थाओं को बेहतर तरीके से लागू करने के उद्देश्य से ही इन परिभ्रमण दलों को भेजा गया है।

DSKSITI - Large

शेखपुरा सदर प्रखंड से ज्ञान दर्शन जीविका महिला संकुल स्तरीय संघ की 40 दीदियों का परिभ्रमण दल राजगीर स्थित हरियाली संकुल संघ के लिए रवाना किया गया।

शेखोपुर सराय प्रखंड से रौशन जीविका महिला संकुल स्तरीय संघ की 40 दीदियों का परिभ्रमण दल राजगीर स्थित नारी शक्ति संकुल संघ के लिए रवाना किया गया।

चेवाड़ा प्रखंड से नारी कल्याण जीविका महिला संकुल स्तरीय संघ की 40 दीदियों का परिभ्रमण दल नालंदा जिला के सरमेरा प्रखंड स्थित खुशी संकुल संघ के लिए रवाना किया गया।

इस अवसर पर जीविका के प्रशिक्षण प्रबंधक निरंजन कुमार, एसजेवाई नोडल आफताब आलम समेत तीनों प्रखंडों के बीपीएम एवं समन्वयकों ने उल्लास पूर्वक परिभ्रमण दलों को रवाना किया।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Tags

Comment / Reply From

You May Also Like