• Saturday, 18 May 2024
40 पॉजिटिव लोग होम आइसोलेशन में, रेफरल अस्पताल में भी कोरोना जांच की व्यवस्था

40 पॉजिटिव लोग होम आइसोलेशन में, रेफरल अस्पताल में भी कोरोना जांच की व्यवस्था

DSKSITI - Small

शेखपुरा

शेखपुरा जिले में कोरोना मरीजों की संख्या जहां 294 हो गई है। वहीं इनमें से 40 लोग होम आइसोलेशन में रहकर इलाज रत हैं।

जिले में कुल 115 लोग जहां एक्टिव केस हैं वहीं 40 लोगों के घर पर रहकर स्वस्थ होने की इजाजत बिहार सरकार के द्वारा दे दी गई है ।

DSKSITI - Large

उधर इस आशय का पत्र मुंगेर कमिश्नर के द्वारा भी जिलाधिकारी को भेज दिया गया है। इस पत्र में साफ कहा गया है कि होम आइसोलेशन में रहने वालों को क्या करें क्या ना करें का एक पर्चा देना है।

साथ ही साथ प्रत्येक दिन 2 बार चिकित्सक के द्वारा पॉजिटिव से संपर्क कर हाल चाल लेना है एवं घर पर रहने वाले को एक होम किट दिया जाएगा जिसमें दवाई सहित सभी व्यवस्था उसमें रहेगी।

बरबीघा में भी कोरोन जांच

बरबीघा अस्पताल में कोरोना की व्यवस्था की गई है। इसको लेकर रैपिड टेस्ट किट की व्यवस्था यहां की गई है। जिसमें आधे घंटे में ही जांच का रिपोर्ट आ जाएगा। जिला अधिकारी के द्वारा इसके लिए एक जांच कर्मी को भी तैनात करने की व्यवस्था की गई है । जानकारी देते हुए एसीएमओ डॉ कृष्ण मुरारी प्रसाद सिंह ने बताया कि बरबीघा में जांच होने से यहां के लोगों को शेखपुरा जाने की परेशानी नहीं होगी। पहले चरण में लक्षण वाले का जांच किया जाएगा।

उधर जदयू जिला अध्यक्ष अंजनी कुमार के द्वारा भी जिलाधिकारी से बरबीघा में जांच कराने की व्यवस्था करने का अनुरोध किया गया था।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like