• Tuesday, 14 May 2024
कहीं वृंदावन की होली तो कहीं बजरंगबली को लगाया गुलाल: उल्लास, उमंग

कहीं वृंदावन की होली तो कहीं बजरंगबली को लगाया गुलाल: उल्लास, उमंग

DSKSITI - Small

कहीं वृंदावन की होली तो कहीं बजरंगबली को लगाया गुलाल: उल्लास, उमंग

शेखपुरा

जिले में होली का त्यौहार हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है। होली के इस त्यौहार पर सुबह से लोगों ने मिट्टी से होली खेली और तो दोपहर बाद रंग गुलाल की होली खेली।

इस अवसर पर गांव से लेकर शहर तक में उल्लास और उमंग का माहौल देखा गया। लोगों ने एक दूसरे को रंग और गुलाल लगाकर होली की शुभकामनाएं दी।

जिला के सदर प्रखंड अंतर्गत मंदना गांव में अनोखी होली खेल ली गई। वृंदावन के तर्ज पर होली खेली जाती है। बजरंगबली के मंदिर में मिट्टी चढ़ाकर लोग एक दूसरे को होली की शुभकामनाएं देते है। होली के दिन यहां मांस इत्यादि का सेवन गांव में कोई नहीं करता।

जबकि लखीसराय के सुभानपुर गांव से लोग यहां आते हैं और मिल जुलकर होली खेलने की परंपरा निभाते हैं। माना जाता है कि जब उस गांव के लोग नहीं आएंगे तो होली के बाद अशुभ घटना घट सकती है  उसी में कुर्ता फाड़ होली खेली गयी।  पुलिस अधीक्षक कार्तिकेय शर्मा भी पुलिस लाइन पहुंचकर पुलिस के जवानों को होली की शुभकामनाएं दी और रंग लगाया।

माउर में अनोखी होली होती है। यहां सभी उम्र के बच्चे और जवान एक साथ जुटते हैं और बुजुर्गों का आशीर्वाद लेकर होली के आयोजन में शामिल होते हैं।

अधिकारी रहे मुस्तैद

DSKSITI - Large

होली त्यौहार के अवसर पर जिले में शांति व्यवस्था कायम है ।इसके लिए जिला अधिकारी श्रीमती इनायत खान के आदेश के आलोक में  90 से अधिक स्थानों पर दंडाधिकारी पुलिस पदाधिकारी एवं पर्याप्त संख्या में सशस्त्र पुलिस बलों की प्रतिनियुक्ति की गई है। जिलाधिकारी स्व स्वयं लगातार नियंत्रण कक्ष से संपर्क बनाए हुए हैं।चप्पे-चप्पे पर पुलिस फोर्स तैनात है।

गुप्तचर तथा सादे लिबास में भी पुलिस वालों की प्रतिनियुक्ति की गई है। जिसके कारण जिले में अमन चैन शांति कायम है। कहीं से भी किसी प्रकार की अप्रिय सूचना प्राप्त नहीं है। सभी प्रतिनियुक्त स्थानों पर दंडाधिकारी एवं पुलिस अधिकारी उपस्थित होकर विधि व्यवस्था संधारण में सक्रिय भूमिका निभा रहे हैं। अनुमंडल अनुमंडल पदाधिकारी एवं एसडीपीओ के द्वारा भी लगातार औचक निरीक्षण किया जा रहा है। जिला नियंत्रण कक्ष 24 घंटे कार्यरत है जिसका दूरभाष संख्या 06341-223333 है।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Tags

Comment / Reply From

You May Also Like