• Friday, 17 May 2024
यहां भी ब्लैक फंगस का हुआ अटैक, मरीज रेफर 

यहां भी ब्लैक फंगस का हुआ अटैक, मरीज रेफर 

DSKSITI - Small
बरबीघा
शेखपुरा जिले के बरबीघा में भी कोविड-19 महामारी के बीच ब्लैक फंगस के अटैक का मामला सामने आया है। इससे पीड़ित मरीज को पटना में भर्ती कराया गया है। यह मरीज बरबीघा नगर के रामपुर सिंडाय गांव में मिले हैं। यहां के 50 वर्षीय सदन सिंह इससे प्रभावित हुए हैं।
इस संबंध में जानकारी देते हुए पूर्व नगर पंचायत के अध्यक्ष अजय कुमार ने बताया कि उनके ग्रामीण सदन सिंह 20 अप्रैल को ही कोविड-19 के लक्षण से प्रभावित हुए। परंतु जांच कराये बिना निजी स्तर पर उन्होंने इलाज करवाया।  इसी दौरान उनके सर में दर्द होने लगी। निजी चिकित्सकों से इलाज में कुछ भी पता नहीं चला और राहत भी नहीं हुई। फिर 1 मई को कोविड-19 नेगेटिव रिपोर्ट आया।
स्थानीय चिकित्सकों ने नर्वस सिस्टम में परेशानी होने की बात बताई और पटना रेफर किया। जहां पटना में जांच के दौरान चिकित्सकों के द्वारा ब्लैक फंगस डिटेक्ट किया गया। निजी क्लीनिक में काफी खर्च होने के बाद उनको पटना के आईजीआईएमएस में भर्ती कराया गया।  उन्होंने बताया कि वहां अभी ब्लैक फंगस की उचित दवा नहीं दी गई है। दवा उपलब्ध होते ही देने का आश्वासन दिया गया है। बता दें कि कोविड-19 मरीज के मधुमेह से पीड़ित होने के बीच ब्लैक फंगस के अटैक का मामला सामने आ रहा है। ब्लैक फंगस का अटैक आंख पर होने की बात कही गई थी। हालांकि सदन सिंह के मामले में नर्वस सिस्टम और मस्तिष्क पर ब्लैक फंगस का मामला सामने आया है। आंख को भी प्रभावित किया है। यह भी मधुमेह के मरीज थे और ब्लड शुगर 400 करीब चला गया था।
DSKSITI - Large

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like