• Monday, 20 May 2024
भीषण कोहरा, पनकुकरी से जनजीवन अस्त व्यस्त, महिला बेहोश, स्कूलों में 20 तक छुट्टी

भीषण कोहरा, पनकुकरी से जनजीवन अस्त व्यस्त, महिला बेहोश, स्कूलों में 20 तक छुट्टी

DSKSITI - Small

भीषण कोहरा, पनकुकरी से जनजीवन अस्त व्यस्त, स्कूलों में 20 तक छुट्टी

 

शेखपुरा 

 

एक सप्ताह से शेखपुरा जिला भीषण ठंड की चपेट में है। तापमान 8 डिग्री तक गिर गया।

 

जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। वहीं गुरुवार को इसका व्यापक असर देखने को मिला। बुधवार की रात्रि में बूंदाबांदी वर्षा होने के बाद सुबह से घना कोहरा रहा । दिनभर सूरज नहीं निकले।

हाड़ कंपाने देने वाली ठंड से लोग काफी परेशान रहे। कोहरा, शीतलहर और पनकुकरी से लोगों का जनजीवन अस्त-व्यस्त रहा। बहुत कम लोग घरों से निकले । हालांकि ऐसे मौसम को देखते हुए 18 जनवरी तक जिलाधिकारी के आदेश से दो दिनों की छुट्टी बच्चों को स्कूलों से दी गई थी। आठवीं क्लास तक के बच्चों के लिए इस छुट्टी को 20 जनवरी तक बढ़ाने का आदेश गुरुवार को जिलाधिकारी के माध्यम से निकल गया। अब 20 जनवरी तक बच्चे स्कूल नहीं जाएंगे। आठवीं क्लास तक यह नियम लागू रहेगा । वहीं शिक्षकों को इस नियम से अलग रखा गया है। शिक्षकों को स्कूल जाने के लिए अनिवार्य कर दिया गया है।

उधर, इस भीषण ठंड में शेखपुरा नगर परिषद और बरबीघा नगर परिषद के द्वारा विभिन्न चौक चौराहा पर लकड़ी उपलब्ध कराकर अलाव जलाने की व्यवस्था की गई है । जिससे लोगों को राहत मिल सके।

 

DSKSITI - Large

शीतला का भीषण प्रकोप शेखपुरा के कटरा चौक पर भी देखने को मिला। शहर के कटरा चौक बाजार में इंडियन बैंक के सामने दातुन बेचने वाली एक महिला अचानक बेहोश हो गई। स्थानीय लोगों की मदद से उसे सदस्य अस्पताल पहुंचाया गया। जहां उसकी चिकित्सा की गई तो उसकी जान बच सकी।

महिला की पहचान लखीसराय के कजरा निवासी मदन चौधरी की पत्नी शोभा देवी के रूप में की गई । यहां रहकर वह दातुन बेचने का काम करती है। स्थानीय रोहित कुमार और हरेराम कुमार के द्वारा महिला को अस्पताल पहुंचाया गया।

 

 

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like