• Friday, 17 May 2024
बिहार में 7 साल नौकरी करने के बाद नौकरी छीनने पर हड़ताल

बिहार में 7 साल नौकरी करने के बाद नौकरी छीनने पर हड़ताल

DSKSITI - Small

न्यूज डेस्क/शेखपुरा

बिहार सरकार में नियोजन पर नौकरी की ऐसी प्रक्रिया चली की युवाओं का भविष्य कब असुरक्षित हो जाएगा, कहा नहीं जा सकता। ऐसा ही मामला स्वास्थ्य विभाग में देखने को मिल रहा है। स्वास्थ्य विभाग में 7 सालों तक अपनी सेवा नियोजन कर्मी बनकर डाटा ऑपरेटर के रूप में देने वाले युवाओं का भविष्य अधर में लटक गया है। इन युवाओं के जगह फिर से दूसरी बहाली करने की प्रक्रिया शुरू की गई है। इससे नाराज होकर बिहार भर में डाटा एंट्री ऑपरेटर हड़ताल पर हैं। परंतु उनकी सुनने वाला कोई नहीं है।

2400 युवाओं का भविष्य अधर में

DSKSITI - Large

संजीवनी योजना के तहत युवाओं के सुनहरे सपने के साथ डाटा एंट्री ऑपरेटर की सेवा लेने वाले स्वास्थ्य विभाग को अब उनकी सुध नहीं है। कंपनी के माध्यम से सभी को नियोजित किया गया था। परंतु अब यह बहाली प्रक्रिया फिर से शुरू करने से युवाओं का भविष्य अधर में लटक गया है।

कहाँ जाएं अब नौकरी खोजने

डाटा एंट्री ऑपरेटर संघ के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष संदीप भारती कहते हैं कि 7 साल तक अपनी सेवा देने के बाद भी अब जब उनकी आयु सीमा समाप्त होने वाली है फिर से बहाली निकाल दी गई है। ऐसे में उनका भविष्य क्या होगा समझा जा सकता है। बिहार सरकार के द्वारा युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। इसलिए हम सभी डाटा एंट्री ऑपरेटर बिहार भर में हड़ताल पर चले गए हैं।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Tags

Comment / Reply From

You May Also Like