• Friday, 17 May 2024
किसने कहा , एक पेंड 100 पुत्र समान..जानिए

किसने कहा , एक पेंड 100 पुत्र समान..जानिए

DSKSITI - Small

बरबीघा।

साईं कॉलेज ऑफ टीचर्स ट्रेनिंग ओनामा में आज मुंगेर विश्वविद्यालय, मुंगेर के कुलानुशासक डॉ० संजय कुमार ने निरीक्षण किया एवं कुलपति महोदय के निर्देशानुसार वृक्षारोपण का कार्यक्रम भी संपन्न हुआ। उसके बाद उन्होंने प्रशिक्षुओं को संबोधित करते हुए कहा कि एक पेड़ सौ पुत्रों के समान होता है । इसलिए प्रत्येक व्यक्ति को अपने जीवन में प्रत्येक साल एक पेड़ जरूर लगाना चाहिए।

एवं पेड़ की महत्ता के बारे में भी विस्तार से बताते हुए उन्होंने कहा कि यदि हम लोग सुबह परिभ्रमण के लिए निकलते हैं तो हमें ताजी हवा का लाभ मिलता है जिससे कि हम स्वस्थ रहते हैं इसके लिए हमें पेड़ लगाना अत्यंत जरूरी है ताकि हमें स्वच्छ एवं सुंदर हवा प्रतिदिन मिलता रहे पेड़ पौधे हमारे पर्यावरण को स्वच्छ रखने में भी बहुत सहायक सिद्ध होते हैं।

उन्होंने प्रशिक्षुओ को संबोधित करते हुए कहा कि हमें अपनी जिंदगी में किसी विचार से बंधना नहीं चाहिए और स्वतंत्र हो करके अपने कार्य को सम्पन्न करना चाहिए उसके बाद उन्होंने महाविद्यालय के सभी विभागों का भी भ्रमण किये। महाविद्यालय के अध्यक्ष अंजेश कुमार ने बताया कि विश्वविद्यालय के निर्देशानुसार एक बार फिर महाविद्यालय में वृक्षारोपण का कार्यक्रम संपन्न कराया गया इससे पहले विगत 5 अगस्त को भी बृहद रूप से महाविद्यालय परिसर में वृक्षारोपण का कार्यक्रम संपन्न हुआ था जिसमें सभी प्राध्यापक और अध्ययनरत प्रशिक्षुओं की सहभागिता अहम रही थी।

इस उपलक्ष्य में महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ० प्रवेश कुमार, सहायक प्राचार्य सर्वेश कुमार राय प्राध्यापक रविंद्र कुमार, राकेश गिरी, विश्वजीत कुमार, उदय भान, खुशबू कुमारी, निभा शर्मा, पुस्तकालय अध्यक्ष प्रियंका कुमारी ,राजाराम, रघुवीर शंकर, आसित अमन, रवि रंजन एवं सीताराम सिंह, इत्यादि। उपस्थित थे।

DSKSITI - Large

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Tags

Comment / Reply From

You May Also Like