• Thursday, 16 May 2024
बैंक में नकली नोट मामला: किसने दिए नकली नोट, कौन है षड्यंत्रकारी…

बैंक में नकली नोट मामला: किसने दिए नकली नोट, कौन है षड्यंत्रकारी…

DSKSITI - Small

बैंक में नकली नोट मामला: किसने दिए नकली नोट, कौन है षड्यंत्रकारी…

शेखपुरा

शेखपुरा नगर परिषद क्षेत्र के सकुनत मोहल्ला निवासी सबा परवीन के द्वारा बैंक ऑफ बड़ौदा में मंगलवार को ₹340000 जमा कराए गए। बैंक के द्वारा पैसे को जमा कर लिया गया। बाद में 500-500 के 42 नोट नकली होने की भनक लगी तो पुलिस को बुला दिया गया।

पुलिस महिला को हिरासत में लेकर पूछताछ किया तो जमीन बिक्री का पैसा सामने आया। इसमें बंगाली पर रहने वाले जमीन दलाल रंजीत कुमार और प्रभु यादव की भूमिका सामने आई। बाद में रजिस्ट्री ऑफिस के पास पुलिस की छानबीन में डीएसपी सुरेंद्र सिंह ने प्रभु यादव को गिरफ्तार कर लिया। इसमें जमीन दलाल की भूमिका सबसे संदिग्ध मानी जा रही है।

जमीन खरीदने वाले की भी फंसी गर्दन

महिला के ससुर के द्वारा जमीन की बिक्री की गई थी । उसमें महिला के हिस्से का पैसा उसे लौटा दिया गया। जो वह जमा करने के लिए आई थी। जमीन खरीद शेखोपुरसराय निवासी अजय कुमार की पत्नी मीता कुमारी, संजय कुमार की पत्नी नीतू कुमारी के नाम से की गई। इन्हीं के द्वारा जमीन खरीद का पैसा दलाल को दिया गया वहीं पैसा दलाल के द्वारा जमीन के मालिक को दिया गया जिसमें नकली नोट निकले हैं।

गिनती मशीन खराब रहने से पकड़ा गया नकली नोट

बैंक मैनेजर ने बताया कि गिनती करने वाला मशीन के खराब रहने से हाथ से रुपए की गिनती की जा रही थी। महिला के द्वारा ₹340000 जमा दिया गया था परंतु पर्ची पर ₹350000 भर दिए गए थे। इसी के वजह से गिनती मिल नहीं रही थी और लगातार गिनती किया जा रहा था। फिर नकली नोट इसमें पकड़ में आया।

DSKSITI - Large

इस मामले में डीएसपी सुरेंद्र सिंह ने बताया कि नकली नोट कहां से आया इसकी छानबीन पुलिस कर रही है। किसी बड़े नेटवर्क का यह हाथ हो सकता है। वहां तक पहुंचने के लिए पुलिस के द्वारा सभी से पूछताछ की जा रही है। इसका खुलासा जल्द ही किया जाएगा।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like