• Friday, 17 May 2024
शेखपुरा विधानसभा : जदयू के किलेबंदी को तोड़ने की चारों तरफ से घेराबंदी

शेखपुरा विधानसभा : जदयू के किलेबंदी को तोड़ने की चारों तरफ से घेराबंदी

DSKSITI - Small

चुनाव डेस्क, शेखपुरा

शेखपुरा विधानसभा क्षेत्र में पिछले दो चुनावों से जदयू से विधायक रणधीर कुमार सोनी का कब्जा जा रहा है। इस जदयू के किलेबंदी को तोड़ने की कवायद महागठबंधन के द्वारा चौतरफा की जा रही है। वहीं जदयू विधायक रणधीर कुमार सोनी भी इस किलेबंदी को बरकरार रखने में अपनी कोई कोर कसर नहीं छोड़ने का मन बना लिया है।

बात अगर टिकट की दावेदारी की करें तो शेखपुरा विधानसभा में एनडीए गठबंधन से जहां जदयू विधायक रणधीर कुमार सोनी के फिर से चुनाव लड़ने की प्रबल संभाना है। वहीं इन सब के बीच एनडीए गठबंधन से लोजपा जिला अध्यक्ष इमाम गजाली की कवायद भी हो रही है। लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान की हरी झंडी के बाद गजाली ने चुनावी अभियान तेज कर दिया है। उधर बिहार के गठबंधन की राजनीति में लोजपा के एनडीए से अलग होने की स्थिति में भी इमाम गजाली के प्रत्याशी होने की संभावना बढ़ जाती है।बीजेपी नेत्री रेशमा भारती भी टिकट लेने को लेकर प्रयास कर रहे हैं।

महागठबंधन में आपाधापी

वहीं बात अगर महागठबंधन की करें तो यहां इस गठबंधन में कई कद्दावर नेता टिकट की रेस में अपने-अपने दावे कर रहे हैं। हालांकि राष्ट्रीय जनता दल के नेता विजय सम्राट ने चुनावी शंखनाद शुरू करते हुए गांव का दौरा भी शुरू कर दिया है। इसी तरह महागठबंधन से ही रालोसपा के प्रदेश अभियान समिति के अध्यक्ष जितेंद्र नाथ की दावेदारी को भी प्रबल माना जा रहा है। उनके द्वारा अभियान शुरू किया गया है। उनके इस अभियान का नेतृत्व उनके पुत्र राहुल कुमार के द्वारा किया जा रहा है। गांव गांव का दौरा भी शुरू हो गया है।

वीआईपी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अशोक चौहान की दावेदारी

महागठबंधन से वीआईपी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अशोक चौहान की दावेदारी भी की गई है। प्रदेश में पार्टी पर उनकी पकड़ को देखते हुए इस दावेदारी को बल मिल रहा है। अशोक चौहान कहते हैं कि शेखपुरा विधानसभा क्षेत्र में लगातार काम करते रहे हैं इसलिए यहां से चुनाव लड़ने का मन बनाया है। जबकि इस पूरे राजनीतिक समीकरण को उलट-पुलट करने और जदयू के किलाबंदी को भेदने की कवायद में

DSKSITI - Large

पिंटू महतो भी सक्रिय हो गए है उनकी पत्नी रिंकू देवी के मैदान में उतरने की घोषणा पिंटू महतो के द्वारा कर दी गई है और अभियान भी शुरू कर दिया गया है। वह भी किसी पार्टी से टिकट लेकर चुनाव लड़ सकते हैं।

चुनाव लड़ने के रेस में कांग्रेस के निवर्तमान जिलाध्यक्ष सत्यजीत का नाम आ रहा है। वहीं जिला परिषद के उपाध्यक्ष रंजीत कुमार उर्फ बुद्धन भाई भी चुनाव अभियान शुरू कर चुके हैं।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like