• Friday, 17 May 2024
पेट्रोल डीजल की कीमतों में वृद्धि को लेकर भाकपा माले ने दिया धरना

पेट्रोल डीजल की कीमतों में वृद्धि को लेकर भाकपा माले ने दिया धरना

DSKSITI - Small

शेखपुरा

भाकपा माले, अखिल भारतीय किसान महासभा, खेग्रामस, आर वाई ए के संयुक्त आवाहन पर कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रव्यापी आंदोलन के तहत डीजल पेट्रोल की कीमतों में वृद्धि को लेकर धरना दिया । शहर के टाउन हॉल के आगे धरना पर बैठे कार्यकर्ताओं ने कहा की डीजल पेट्रोल की कीमतों में वृद्धि के कारण आम लोगों पर महंगाई की मार पड़ रही है ।

एक और कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण जहां लोगों के आय का जरिया बंद है। वही, महंगाई की मार से अब लोगों का और भी बुरा हाल हो रहा है। पेट्रोल डीजल की कीमतों में वृद्धि से आवागमन को लेकर किराए में वृद्धि होने के साथ ही सभी सामानों की कीमतों में वृद्धि हो गई है हद तो यह है कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट है लेकिन सरकार निजी कंपनियों के मुनाफे के लिए कीमतों पर कोई लगाम नहीं लगा रही है।

DSKSITI - Large

धरना पर बैठे कार्यकर्ताओं ने जीविका दीदी के सीएम का मानदेय को ₹10000 करने, स्वयं सहायता समूह के तहत जीविका को दिए गए कर्ज माफ करने, माइक्रो फाइनेंस कंपनियों के तहत दिये गए कर्ज को माफ करने, किसानों को सम्मान निधि के तहत दिए जा रहे ₹2000 की किस्त को ₹6000 करने , प्रवासी मजदूरों को प्रतिमाह ₹10000 की सहायता देने, किसानों को दिए गए केसीसी कर्ज माफ करने की मांग की गई ।

इस धरना में भाकपा माले के जिला सचिव विजय कुमार विजय, आर वाई ए जिला संयोजक कमलेश प्रसाद ,अखिल भारतीय किसान महासभा के सदस्य कमलेश कुमार मानव, अखिल भारतीय खेत मजदूर सभा के जिला कमेटी सदस्य राजेश कुमार राय, सुबेलाल मांझी और पटना उच्च न्यायालय के अधिवक्ता सतीश कुमार शामिल थे।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Tags

Comment / Reply From

You May Also Like