• Saturday, 18 May 2024
इंटर परीक्षा फॉर्म भरने की तिथि बढ़ी, चार सितंबर तक मौका

इंटर परीक्षा फॉर्म भरने की तिथि बढ़ी, चार सितंबर तक मौका

DSKSITI - Small

अनुराग/पटना:

इंटर वार्षिक परीक्षा 2021 के लिए परीक्षा फॉर्म भरने की प्रक्रिया जारी है. फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 28 अगस्त थी, जिसे बिहार बोर्ड ने गुरुवार को बढ़ा दिया है. अब परीक्षा फॉर्म चार सितंबर तक भर सकते हैं. फॉर्म स्कूलों और कॉलेजों द्वारा ऑनलाइन भरा जा रहा है. फॉर्म भर कर स्टूडेंट्स विद्यालय में जमा करेंगे. इसी फॉर्म को स्कूल प्रधान के द्वारा 19 अगस्त से ऑनलाइन भरा जायेगा. बोर्ड ने कहा है कि जो स्टूडेंट्स 22 से 25 अगस्त तक रजिस्ट्रेशन करा लिए हैं उनका रजिस्ट्रेशन शुल्क चार सितंबर तक जाम करा दें. जिनका शुल्क जमा नहीं होगा उनका परीक्षा फॉर्म रदद् कर दिया जायेगा. बोर्ड ने कहा है कि नियमित, स्वतंत्र तथा क्वालीफाईंग कैंडिडेट्स के लिए नया पाठ्यक्रम लागू है, जबकि पूर्ववर्ती, इप्रूवमेंट और कंपार्टमेंटल कोटि के रूप में परीक्षा में शामिल होने के लिए पुराना पाठ्यक्रम ही लागू रहेगा. इंटर के स्टूडेंट्स को 1220 रुपये परीक्षा शुल्क देंने होंगे.

DSKSITI - Large

मोबाइल नंबर पर मिलेगी अपडेट:

ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म भरने में स्टूडेंट्स का मोबाइल नंबर, इमेल आइडी एंव आधार नंबर भरा जाना है, लेकिन ये तीनों चीजें अनिवार्य नहीं है. जिन विद्यार्थियों द्वारा मोबाइल नंबर एवं इमेल आइडी भरा जायेगा, उन स्टूडेंट्स को समय-समय पर परीक्षा संबंधी जानकारी उनके मोबाइल नंबर एवं इमेल आइडी पर मिलती रहेगी. साथ ही, जो स्टूडेंट्स अपना आधार नंबर उपलब्ध करायेंगे, उनका प्रमाण पत्र डिजिलॉकर में समिति द्वारा उपलब्ध कराया जायेगा.

पालन करना होगा सोशल डिस्टेंसिंग का:

इंटर में 1220 और मैट्रिक में 830 रुपये परीक्षा शुल्क देने होंगे. मैट्रिक में सामान्य श्रेणी के छात्रों को कुल परीक्षा शुल्क 830 रूपया देना होगा. वहीं, आरक्षित कोटि के स्टूडेंट्स को कुल 730 रुपये शुल्क देना होगा. वहीं, इंटर में सभी परीक्षार्थियों को 1220 रुपये परीक्षा शुल्क के तौर जमा करना होगा. परीक्षा शुल्क ऑनलाइन ही जमा करना है. परीक्षा शुल्क का भुगतान इलाहबाद बैंक की किसी भी शाखा से चालान के माध्यम से या ऑनलाइन भरा जा सकेगा. कोविड-19 की स्थिति को ध्यान में रखते हुए सभी स्कूलों को विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश भी दिये गये हैं. सोशल डिस्टेंसिंग का पालन सहित अन्य गाइडलाइन का पालन करना होगा

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like