• Wednesday, 15 May 2024
छठ महापर्व: घाटों पर व्रती के लिए बनेंगे चेंजिंग रूम, बिजली और सुरक्षा का निर्देश

छठ महापर्व: घाटों पर व्रती के लिए बनेंगे चेंजिंग रूम, बिजली और सुरक्षा का निर्देश

DSKSITI - Small

छठ महापर्व: घाटों पर व्रती के लिए बनेंगे चेंजिंग रूम, बिजली और सुरक्षा का निर्देश

 

शेखपुरा

 

सोमवार को समाहरणालय स्थित मंथन सभागार में जिला पदाधिकारी जे प्रियदर्शनी की अध्यक्षता में आगामी छठ पर्व को लेकर विभिन्न घाटों पर आवश्यक तैयारियों के साथ साथ विधि-व्यवस्था की स्थिति को लेकर संबंधित पदाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की गई। बैठक में एसपी कार्तिकेय शर्मा, एसडीओ संदीप भारती, डीएसपी अरविंद सिन्हा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

पर्व की महत्ता को देखते हुए जिला पदाधिकारी ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी/अंचलाधिकारी /सभी नगर निकाय के कार्यपालक पदाधिकारियों को अपने अपने क्षेत्रान्तर्गत पड़ने वाले छठ घाटों की वर्त्तमान स्थिति का स्थलीय भ्रमण कर उसकी साफ-सफाई करवाने , प्रकाश की समुचित व्यवस्था करने, प्रत्येक छठ घाटों पर हेल्प लाईन सेंटर की व्यवस्था करने , चेंजिंग रुम की व्यवस्था करने का निदेश दिया गया।

 इसके अतिरिक्त अधिक गहराई वाले घाटों पर गोताखोरों की व्यवस्था करते हुए घाटों पर खतरे का निशान (रेड फ्लैग) को दिखते हुए बारकैडिंग करने का भी निदेश दिया गया। कार्यपालक अभियंता,विद्युत प्रमंडल ,शेखपुरा को भी इस अवसर पर निर्बाध बिजली की आपूर्ति सुनिश्चित करने का भी निदेश उनके द्वारा दिया गया ।

 

 

DSKSITI - Large

          पुलिस अधीक्षक द्वारा विधि व्यवस्था संधारण हेतु सभी थानाध्यक्षों को अपने-अपने क्षेत्रों में शांति व्यवस्था को लेकर सभी पूजा समितियों के साथ बैठक कर लेने का निर्देश भी दिया गया है । श्रदालुओ की सहुलित के अनुसार गाड़ी आदि की पार्किंग के लिए उचित स्थल को पूर्व ही चिन्हित करने को कहा गया है।

 

 

          उक्त बैठक में अपर समाहर्त्ता, अनुमंडल पदाधिकारी, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, विशेष कार्य पदाधिकारी , वरीय उप समाहर्त्ता-सह-अनुमंडल लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी, जिला जन संपर्क पदाधिकारी,सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी के साथ-साथ सभी थानाध्यक्ष एवं अन्य जिला स्तरीय पदाधिकारीगण आदि उपस्थित रहे।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like