• Friday, 17 May 2024
बिहार की बेटी पायल ने केरल में बजा दिया बिहार का डंका, जबरदस्त

बिहार की बेटी पायल ने केरल में बजा दिया बिहार का डंका, जबरदस्त

DSKSITI - Small

शेखपुरा

शेखपुरा जिले की बेटी ने केरल में अपनी प्रतिभा का डंका बजा दिया। यह बेटी शेखपुरा जिले के औंधे पंचायत के गोसाईमढी गांव की है। दरअसल पायल के पिता प्रमोद राम और माता बिंदु देवी 17 साल पहले ही अपने रोजगार की तलाश में केरल के कोच्चि चले गए थे।

पिता वहां पेंट की दुकान में मजदूरी करते हैं। फिर भी बेटियों को की पढ़ाई लिखाई में वे लगातार ध्यान देते रहे। इसके बाद बेटी पायल ने आर्कियोलॉजी विषय में महात्मा गांधी यूनिवर्सिटी पेरंबदूर स्नातक की परीक्षा में 85% अंक हासिल करके प्रदेश भर में अपनी प्रतिभा का डंका बजा दिया।

DSKSITI - Large

प्रतिभा की प्रशंसा

केरल में उसकी प्रतिभा की प्रशंसा हो रही है बिहारी। मजदूर की बेटी की इस प्रतिभा को लेकर उनके गांव में भी काफी खुशी है। पायल के दादाजी रामानंदन सिंह कहते हैं कि पोती के इस सफलता पर गांव में खुशी का माहौल है। मुखिया पति अजय कुमार, उमेश राम ने भी बेटी की प्रशंसा करते हुए इसकी खुशी मनाई। बता दें कि पायल अपने माता-पिता के साथ वहां चली गई है और वह दसवीं की परीक्षा में 85% अंक हासिल किया। 12वीं की परीक्षा में 95% अंक हासिल कर अपनी प्रतिभा का डंका बजाया।भाई अकाश कुमार जॉब करता है तथा बहन पल्लवी कुमारी भी अपनी प्रतिभा प्रदर्शित कर रही है। वहीं इस खुशी में गांव में भी खुशी का माहौल देखा जा रहा है।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like