• Wednesday, 15 May 2024
पट खुलते ही माता दुर्गा के दर्शन के लिए उमड़े श्रद्धालु

पट खुलते ही माता दुर्गा के दर्शन के लिए उमड़े श्रद्धालु

DSKSITI - Small

पट खुलते ही माता दुर्गा के दर्शन के लिए उमड़े श्रद्धालु

(शेखपुरा से आर्यन ओंकार की रिपोर्ट)

शेखपुरा जिले के विभिन्न नगरीय और ग्रामीण क्षेत्रों में माता दुर्गा का पट खुलते ही दर्शन के लिए श्रद्धालु उमड़ पड़े। देवी दुर्गा के दर्शन के लिए श्रद्धालु नगर और गांव में देखे जा रहे हैं। मंगलवार को माता दुर्गा का पट खुला । उससे पहले विधिवत पूजा अर्चना की गई। कई जगहों पर अभी प्रतिमा स्थापित कर पूजा-अर्चना की जा रही है। शेखपुरा नगर परिषद क्षेत्र के विभिन्न पूजा पंडालों में भी श्रद्धालु देखे जा रहे हैं ।

भव्य रूप से सजाए गए पंडालों में भव्य प्रतिमा की स्थापना भी की गई है। शेखपुरा नगर परिषद क्षेत्र के गिरहिंडा में देवी दुर्गा में भव्य पंडाल बनाया गया है। प्रतिमा भी आकर्षक लगाई गई है। वहीं नगर के कटरा स्थित जय जवान पूजा समिति में देवी दुर्गा और भारत माता की प्रतिमा स्थापित की गई है ।

यहां टेक्निकल शो का भी आयोजन किया गया है। टेक्निकल शो में शिवजी के तांडव की लीला को दर्शाया गया है। नगर के इंदाय मोहल्ला में भी भव्य पंडाल बनाकर प्रतिमा सजाई गई है। यहां भी पूजा करने के लिए श्रद्धालु देखे जा रहे हैं। इसी तरह नगर के ही चांदनी चौक पटेल पूजा समिति में भी आकर्षक ढंग से सजाया गया है। देवी दुर्गा की प्रतिमा स्थापित की गई है। यह पूजा पाठ किया जा रहा है। पट खुलने का लोगों को इंतजार है । स्थानीय विधायक विजय सम्राट विभिन्न पूजा पंडालों के निरीक्षण के दौरान यहां भी पहुंचे।

समाचार, समस्या, जनता की आवाज और विज्ञापन के लिए संपर्क करें: 9430804472

बरबीघा में माता का पट खोला, श्रद्धालु जुटे

बरबीघा के विभिन्न पूजा पंडालों में माता का दर्शन करने के लिए श्रद्धालु जुटने लगे हैं। बड़की देवी जी के पट खुलते ही श्रद्धालु पूजा पाठ करने के लिए आने लगे हैं । झंडा चौक स्थित बड़की देवी जी की प्रतिमा सुबह में लाई गई और स्थापित कर पूजा पाठ किया जा रहा है । वहीं मंझली देवी जी महुआतल भी पूजा पाठ संपन्न कर श्रद्धालुओं के लिए पट खोल दिया गया है।दर्शन करने के लिए श्रद्धालु आने लगे हैं। जबकि छोटकी देवी जी पुरानी शहर मोहल्ला देवी मंदिर में पूजा पाठ संपन्न कराने के बाद माता के दर्शन के लिए पट खोल दिया गया है। श्रद्धालु पूजा पाठ, दर्शन के लिए जुटने लगे हैं। इसी तरह अन्य पूजा पंडालों में भी पूजा संपन्न कर माता के दर्शन के लिए गंजपर पूजा समिति में भी आकर्षक प्रतिमा स्थापित की गई है। जबकि तैलिक पंचायत में भी आकर्षक पूजा पंडाल बनाया गया है।

DSKSITI - Large

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like